हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

शिमला में युकां ने चीन के खिलाफ किया प्रदर्शन, फूंका चीन के राष्ट्रपति का पुतला

युवा कांग्रेस ने वीरवार को शिमला में चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया. युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर चीन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की और कांग्रेस कार्यालय से कोर्टरोड तक रैली निकाली. साथ ही चीन के राष्ट्रपति का पुतला भी जलाया गया.

By

Published : Jun 18, 2020, 8:14 PM IST

Youth Congress protest against China in Shimla
शिमला युवा कांग्रेस ने चीन के खिलाफ किया प्रदर्शन,

शिमला :लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर हुई हिसंक झड़प में देश के 20 जवान शहीद हो गए. चीन के खिलाफ पूरे देशवासियों में गुस्सा है. देशभर में चीन के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. इस झड़प में हिमाचल के हमीरपुर का भी एक जवान शहीद हुआ है. लोग सरकार से चीन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

वहीं, युवा कांग्रेस ने भी वीरवार को शिमला में चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया. युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर चीन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की और कांग्रेस कार्यालय से कोर्टरोड तक रैली निकाली. साथ ही चीन के राष्ट्रपति का पुतला भी जलाया गया. युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार से चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की.

वीडियो रिपोर्ट

युवा कांग्रेस शहरी के अध्यक्ष वीरेंद्र बांष्टु ने कहा कि लद्दाख में भारत के सैनिक शहीद हुए हैं. चीन की इस तरह की हरकत को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि चीन के खिलाफ जिला में आज प्रदर्शन किया गया है और उनका पुतला फूंका गया है. साथ ही केंद्र सरकार से चीन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की है. उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता सेना के साथ खड़ी है.

बता दें कि लद्दाख में हिंसक झड़प में सेना के 20 जवाब शहीद हुए हैं. इस झड़प में हिमाचल के जिला हमीरपुर का जवान अंकुश भी शहीद हुआ है. इसी के चलते प्रदेश भर में लोगों में आक्रोश है और लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :लद्दाख में शहीद हुए जवानों की अंतिम विदाई में भावनाओं का ज्वार

ABOUT THE AUTHOR

...view details