हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Lakhimpur Kheri Violence: शिमला में युवा कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च

By

Published : Oct 4, 2021, 8:23 PM IST

उतर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गाड़ी से कुचल कर किसानों की मौत को लेकर शिमला में युवा कांग्रेस ने कैंडल मार्च निकाला. कैंडल मार्च में भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रदेश अमरप्रीत लाली सहित कई नेता मौजूद रहे.

Lakhimpur Kheri Violence
Lakhimpur Kheri Violence

शिमला :उतर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गाड़ी से कुचल कर किसानों की मौत पर लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. युवा कांग्रेस ने कांग्रेस कार्यालय से रिज पर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकाला और मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा. इस कैंडल मार्च में भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रदेश अमरप्रीत लाली, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए. इस तरह के नरसंहार की निंदा के साथ ही बीजेपी पर गुंडागर्दी कर किसानों के आंदोलन को कुचलने का आरोप लगाया गया.

वीडियो

प्रभारी अमरप्रीत लाली ने कहा कि उतर प्रदेश में जंगल राज चल रहा, जहां कानून की सरेआम धज्जियां उडाई जा रही है. लखीमरपुर खीरी में केन्द्रीय राज्यमंत्री के पुत्र ने किसानों को गाड़ी से कुचल कर नरसंहार किया गया.जिन किसानों की मौत हो गई उनकी आत्मा की शांति के लिए यहां मौन रखा गया. उन्होंने कहा कि किसान अपने हकों के लिए आंदोलन कर रहे, लेकिन बीजेपी सरकार पहले से ही आंदोलन को कुचलने की कोशिश कर रही थी. जब बात नहीं बनी तो किसानों पर गाड़ियां चढ़ाई जा रही. इस घटना ने दुनिया भर में देश का सिर शर्म से झुका दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details