हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर हुई बारिश, रविवार को इन तीन जिलों में रहेगा येलो अलर्ट

By

Published : Aug 14, 2021, 9:31 PM IST

Updated : Aug 14, 2021, 9:43 PM IST

पहाड़ों की रानी शिमला में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के निदेशक राजेन्द्र पाल का कहना है कि शनिवार को शिमला सहित कई क्षेत्रों में बारिश हुई और रविवार को भी प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान तीन जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

शिमला
शिमला

शिमला: पहाड़ों की रानी शिमला में शनिवार को बरसात होने से मौसम ठंडा हो गया. वहीं, रविवार को मौसम विभाग ने तीन जिलों सोलन, कांगड़ा और सिरमौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में मौसम 20 अगस्त तक खराब बना रहेगा. हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा जारी येलो अलर्ट जारी होने के बाद शिमला सहित कई हिस्सों में शनिवार को जम कर बादल बरसे. शिमला में सुबह से मौसम साफ बना हुआ था, लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और दो घंटे तक जमकर बारिश हुई.

मौसम विभाग की ओर से दस जिलो के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था. वहीं, 15 अगस्त को भी प्रदेश में मौसम खराब रहेगा. विभाग की ओर से सोलन, सिरमौर, कांगड़ा में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार को शिमला में 38.5, धर्मशाला में 23.0, मंडी में 19.0, कसौली में 6.5, डलहौजी में 6.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई.

शिमला में बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के निदेशक राजेन्द्र पाल का कहना है कि शनिवार को शिमला सहित कई क्षेत्रों में बारिश हुई और रविवार को भी प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान तीन जिलों में भारी बारिश की संभावना है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 20 अगस्त तक मौसम खराब रहेगा.

ये भी पढ़ें:कैग रिपोर्ट पर घमासान! CM बोले: प्रदेश में नहीं हुआ कोई भी घोटाला

Last Updated : Aug 14, 2021, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details