हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 12, 2021, 8:35 PM IST

Updated : Aug 12, 2021, 10:28 PM IST

ETV Bharat / city

प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान भूस्खलन की चेतावनी भी दी गई है. बारिश होने से तापमान में भी कमी आई है.

शिमला
शिमला

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक बार मौसम का मिजाज बदला है. वीरवार को राजधानी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय दस जिलों में तीन दिन भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है.

प्रदेश में 17 अगस्त तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. इस दौरान भूस्खलन होने की चेतावनी भी जारी की गई है. लोगों से नदी और नालों से दूर रहने की अपील की गई है. मौसम विभाग के निदेशक राजेन्द्र पॉल ने बताया कि प्रदेश में आज कई हिस्सों में बारिश हो रही है.

तीन दिन तक प्रदेश में बारिश होने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया. इस दौरान कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. कुछ क्षेत्रों में भूस्खलन होने और नदी नालों के उफान पर रहने की संभावना है. उन्होंने कहा कि बारिश होने से तापमान में भी कमी आई है.

ये भी पढ़ें:किन्नौर हादसा: अभी भी 16 लोगों के लापता होने आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन फिलहाल बंद

Last Updated : Aug 12, 2021, 10:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details