हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राज्य स्तरीय वर्चुअल टिकट संग्राहक फिलेटली प्रदर्शनी का आयोजन, करवाई गई निबंध लेखन प्रतियोगिता

By

Published : Nov 5, 2020, 8:00 PM IST

राज्य स्तरीय वर्चुअल टिकट संग्रहक फिलेटली प्रदर्शनी के चौथे दिन हिमाचल प्रदेश व पंजाब के 12वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें 150 से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में पहले रहने वाले 6 छात्रों को नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा.

writing competition organized for school children by state level virtual ticket collector Philately exhibition
डाक विभाग

शिमलाःडाक विभाग की पहली राज्य स्तरीय वर्चुअल टिकट संग्रहक फिलेटली प्रदर्शनी के चौथे दिन हिमाचल प्रदेश व पंजाब के 12वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की गई. इसमें 150 से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में पहले 6 स्थानों पर रहने वाले छात्रों को नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा.

इस अवसर पर दिल्ली से जाने माने फिलेटलिस्ट, लेखक व देश विदेश में फिलेटली पर विभिन्न कार्यक्रमों का संचालन कर चुके मुधकर झिंगन ने वेबीनार के माध्यम से हिमाचल व पंजाब राज्य से जुड़े 30 फिलेटलिस्टों के पैनल को लेटेस्ट ट्रेंड ऑफ एक्जीबिटिंग पर अपना ब्याख्यान दिया. उन्होंने कहा कि डाक टिकटों के संग्रहण से अधिक महत्वपूर्ण है.

इस दौरान उन्होंने राज्य, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फिलेटली प्रदर्शनी के विभिन्न स्तरों पर आंकलन के तरीकों पर भी विस्तार से जानकारी दी. इस वैबीनार से जुडे़ फिलेटलिस्टों ने उनसे कई सवालों के समाधान भी जाने.

वैबीनार में शिमला की जानी मानी फिलेटलिस्ट व भारतीय फिलेटली कांग्रेस की सदस्य मेजर डॉ. रितु कालरा विशेष रूप से शामिल हुई. वहीं, निदेशक डॉक सेवा हिमाचल प्रदेश दिनेश कुमार मिस्त्री एवं विभिन्न मंडल प्रमुख भी इस अवसर पर वर्चुअल रूप से उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details