हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बनूटी में महिला सम्मेलन का आयोजन, 90 महिला मंडलों ने लिया हिस्सा

ग्रामीण विधायक विक्रमादित्य सिंह ने शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र शिमला ग्रामीण के टुटू ब्लॉक के बनूटी क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण सम्मेलन का आयोजन (Vikramaditya organized women empowerment conference) किया. सम्मेलन में लगभग 90 महिला मंडलों ने हिस्सा लिया. वहीं, मंडी से सांसद प्रतिभा सिंह और कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री व विधायक आशा कुमारी भी सम्मेलन में विशेष रूप से शामिल (women empowerment conference in bhanuti) हुईं. इस दौरान विक्रमादित्य सिंह ने ब्लॉक के हर महिला मंडल को 23 हजार की प्रोत्साहन राशि भी दी.

By

Published : Feb 12, 2022, 5:46 PM IST

Vikramaditya organized women empowerment conference
बनूटी में महिला सम्मेलन.

शिमला:प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां शुरू कर दी (Vikramaditya organized women empowerment conference) है. इसी को ध्यान में रखते हुए विधायक विक्रमादित्य सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र शिमला ग्रामीण के टुटू ब्लॉक के बनूटी क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण सम्मेलन का आयोजन किया. जिसमें ब्लॉक की 90 महिला मंडलों ने हिस्सा (women empowerment conference in bhanuti) लिया. सम्मेलन में सांसद प्रतिभा सिंह और कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री व विधायक आशा कुमारी विशेष रूप से शामिल हुए.

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने ब्लॉक के हर महिला मंडल को 23 हजार की प्रोत्साहन राशि भी दी. इस मौके पर वीरभद्र सिंह को भी याद किया गया. सम्मेलन शुरू होते ही स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के गाने पर सब भावुक नजर आए. कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि समाज के विकास में महिलाओं का अहम योगदान होता है इसलिए महिलाओं के आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए कांग्रेस पार्टी काम कर रही है.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पिछले चार उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी पर भरोसा जताया है और 2022 के आम विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस पार्टी जीत दर्ज कर प्रदेश में सरकार बनाएगी. भाजपा सरकार में बेरोजगारी, महंगाई चरम पर है और सरकार चार साल के कार्यकाल में हर मोर्चे में विफल साबित हुई है.

बनूटी में महिला सम्मेलन.

वहीं मंडी से सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़े इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं को प्रोत्साहित करने के साथ पंचायतीराज में आरक्षण का प्रावधान भी किया है और विधानसभा और संसद में भी महिलाओं की प्रतिभागी बढ़े इसके लिए आरक्षण का बिल जल्द में लाया जाना चाहिए, ताकि महिलाओं की भागीदारी बढ़ सके. कांग्रेस पार्टी महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए वचनबद्ध है.

वहीं विधायक आशा कुमारी ने महिला सशक्तिकरण सम्मेलन का आयोजन के लिए विक्रमादित्य सिंह का आभार जताया और कहा कि महिलाओ को आरक्षण की देन ही कांग्रेस की है. राजीव गांधी ने पंचायतीराज में महिलाओं को आरक्षण दिया था. आज महिलाए सशक्त हो गई है और सभी क्षेत्रों में आगे है. प्रियंका वाड्रा द्वारा दिए नारे 'लड़की हुं लड़ सकती हूं' को आगे लेकर चलना है. आगामी नगर निगम और विधानसभा चुनावों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी. शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में वीरभद्र सिंह ने काफी कार्य करवाये है और अब इस विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्यो को विक्रमादित्य सिंह आगे बढ़ा रहे है. विक्रमादित्य में वीरभद्र सिंह का अक्स नजर आता है.

ये भी पढ़ें:Hijab controversy: हिजाब विवाद को आशा कुमारी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, पंजाब में सरकार बनाने को लेकर भी कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details