हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Mountain Got Expedition: 14 फरवरी को शिमला से शुरू होगी विंटर ड्राइव कार रैली

By

Published : Feb 13, 2022, 7:47 PM IST

माऊंटेन गॉट एक्सपीडिशन की 9वीं रेस शिमला से 14 फरवरी को शुरू (Mountain Got Expedition) होगी और 20 फरवरी को वापस शिमला पहुंचकर ही इसका समापन होगा. रैली (Winter drive car rally) एक हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी. रैली के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Mountain Got Expeditio
माऊंटेन गॉट एक्सपीडिशन

शिमला:14 फरवरी से साहसिक कार रेस ‘माऊंटेन गॉट एक्सपीडिशन’ की 9वीं रेस शिमला से शुरू होने वाली है. जिसमें देशभर के 60 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे. रेस काफी रोचक रहने वाली है. कार रैली -25 से -30 डिग्री सैल्सियस तापमान के (Mountain Got Expedition) बीच बर्फीली, सर्पीली और खतरनाक राहों से गुजरते हुए काजा पहुंचेगी. जहां से वापिस शिमला में इसका समापन होगा. रैली एक हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी. प्रतिभागियों की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा गया है. प्रतियोगिता में केवल अनुभवी प्रतिभागी ही भाग लेंगे.

7 दिवसीय यह कार रैली 14 फरवरी को शिमला से शुरू होगी, जिसे शिक्षा मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर शिमला से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 20 फरवरी को वापस शिमला पहुंचने पर प्रतियोगिता का समापन होगा. शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रतियोगिता के (Mountain Got Expedition) आयोजक सूरज तायल ने बताया कि हर वर्ष ‘माऊंटेन गॉट एक्सपीडिशन’ कार रैली का आयोजन करती हैं. इस बार भी 14 फरवरी से रैली शुरू हो रही है जोकि शिमला से किन्नौर होते हुए शिमला वापस पहुंचेगी.

रैली एक हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी. रैली में (Winter drive car rally) सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस बार 60 प्रतिभागी इसमें हिस्सा ले रहे हैं. रैली का उद्देश्य लाहौल स्पीति में ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देना है, ताकि देश-विदेश के लोग हमारी ग्रामीण संस्कृति से वाकिफ हो सके. रैली के दौरान प्रतिभागी लोगों के घरों में रहकर पहाड़ी संस्कृति को भी समझ सकेंगे. रैली के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:हटगढ़ में डिग्री कॉलेज स्थापित होना समय की मांग: जबना चौहान

ABOUT THE AUTHOR

...view details