हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Weather Update of Himachal: देश के कई हिस्सों में बढ़ी ठंड, जानें हिमाचल का हाल

अगले 24 घंटों के दौरान, मेघालय, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी ने मुश्किलें बढ़ा दी है. प्रदेश में दो दिन से बारिश और बर्फबारी का (Snowfall in Himachal) दौर जारी है. सोमवार को लाहुल स्पीति, किन्नौर, शिमला और कुल्लू में बर्फबारी हुई है.

By

Published : Dec 7, 2021, 7:36 AM IST

weather update of himachal
मौसम अपडेट

शिमला: Weather Update of Himachal:राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत (weather change in north india) का मौसम तेजी से बदलने लगा है. कई हिस्सों में पारा गिरने से ठंड बढ़ गई है. उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे सटे तटीय इलाकों के ऊपर निम्न दबाव का केंद्र बना हुआ है. कम दबाव के चलते देश के कई हिस्सों में आज भी बारिश के आसार हैं. अगले 24 घंटों के दौरान, मेघालय, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु, केरल, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी ने मुश्किलें बढ़ा दी है. प्रदेश में दो दिन से बारिश और बर्फबारी का (Snowfall in Himachal) दौर जारी है. सोमवार को लाहुल स्पीति, किन्नौर, शिमला और कुल्लू में बर्फबारी हुई है. बर्फबारी के चलते प्रदेश में 136 सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं. मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 15°C 6°C
सोलन 20°C 5°C
हमीरपुर 21°C 6°C
मंडी 20°C 4°C
बिलासपुर 22°C 7°C
ऊना 24°C 7°C
कांगड़ा 18°C 8°C
सिरमौर 20°C 11°C
कुल्लू 22°C 5°C
चंबा 19°C 4°C
किन्नौर 12°C -3°C
लाहौल-स्पीति 5°C -3°C

वहीं, अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल स्पीति जिले में माइनस 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तामपान ऊना जिले में 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा बिलासपुर जिले में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate in Himachal: पेट्रोल-डीजल की आज की कीमतें जारी, जानिए क्या है आपके शहर में भाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details