हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HIMACHAL WEATHER UPDATE: दक्षिण भारत के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें हिमाचल का हाल

By

Published : Nov 25, 2021, 7:36 AM IST

Updated : Nov 26, 2021, 7:33 AM IST

उत्तर भारत (North India) के कई हिस्सों में ठंड धीरे-धीरे बढ़ रही है. कई शहरों में तापमान गिरने लगा है. साथ ही सर्द हवाओं की आशंका जाहिर की जा रही है. हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh) में नवंबर में बारिश और बर्फबारी(rain and snow) की संभावना नहीं है. मौसम विभाग(weather department) की तरफ से प्रदेश में एक सप्ताह तक मौसम साफ बने रहने की संभवाना जताई गई. प्रदेश में काफी दिनों से शुष्क मौसम का दौर जारी है.

HIMACHAL WEATHER UPDATE
मौसम अपडेट

शिमला: HIMACHAL WEATHER UPDATE: दक्षिण भारत के कई हिस्सों में बारिश ने लोगों को मुश्किलें बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के अलग-अलग हिस्सों में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, गोवा , दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, तटीय ओडिशा, असम, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में बारिश हो सकती है.


वहीं, उत्तर भारत (North India) के कई हिस्सों में ठंड धीरे-धीरे बढ़ रही है. कई शहरों में तापमान गिरने लगा है. साथ ही सर्द हवाओं की आशंका जाहिर की जा रही है. हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh) में नवंबर में बारिश और बर्फबारी(rain and snow) की संभावना नहीं है. मौसम विभाग(weather department) की तरफ से प्रदेश में एक सप्ताह तक मौसम साफ बने रहने की संभावना जताई गई. प्रदेश में काफी दिनों से शुष्क मौसम का दौर जारी है. राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में बुधवार को भी सुबह से धूप खिलने से मौसम सुहाना बना रहा. धूप खिलने से तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही. हालांकि, सुबह -शाम ठंड बढ़ गई, लेकिन दिन को ठंड से राहत लोगों को मिल रही है.

वीडियो
जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 19°C 8°C
सोलन 24°C 4°C
हमीरपुर 25°C 6°C
मंडी 24°C 5°C
बिलासपुर 26°C 7°C
ऊना 27°C 8°C
कांगड़ा 21°C 11°C
सिरमौर 24°C 13°C
कुल्लू 23°C 2°C
चंबा 24°C 5°C
किन्नौर 15°C 0°C
लाहौल-स्पीति 10°C -3°C

हिमाचल में मौसम शुष्क (Dry weather in himachal) बने रहने की वजह से न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) में और गिरावट आ सकती है. लाहौल स्पीति (Lahaul Spiti) सहित प्रदेश के अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में ठंड के प्रकोप से प्राकृतिक जल स्रोतों (Natural water resource) का पानी जमना शुरू हो गया है. जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें: HIMACHAL WEATHER UPDATE: नवंबर में न बारिश न बर्फबारी

Last Updated : Nov 26, 2021, 7:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details