हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Weather Update of Himachal: उत्तर भारत में जारी है सर्दी का सितम, पहाड़ों पर बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

By

Published : Jan 19, 2022, 7:32 AM IST

Updated : Jan 19, 2022, 8:26 AM IST

आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश (alert for rain) के आसार हैं. लद्दाख और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में 23 जनवरी तक मौसम खराब रहने की संभावना (Himachal Weather Forecast) मौसम विभाग ने जताई है. इस दौरान ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी (snowfall in Himachal), जबकि निचले क्षेत्रों बारिश होगी.

Weather Update of Himachal
मौसम अपडेट

शिमला: Weather Update of Himachal:देश के कई हिस्सों में ठंड का प्रकोप जारी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ेगा. मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं. इस दौरान घना कोहरा भी छाया रहेगा. अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में घना कोहरा पड़ सकता है.

आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. लद्दाख और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु और केरल में हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, हिमाचल में मौसम का मिजाज फिर से बिगड़ने वाला है. प्रदेश में 23 जनवरी तक मौसम खराब रहने की संभावना (Himachal Weather Forecast ) मौसम विभाग ने जताई है. इस दौरान ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी (snowfall in Himachal), जबकि निचले क्षेत्रों बारिश होगी. विभाग की ओर से 21 से 23 जनवरी तक भारी बारिश को लेकर सोलन, शिमला, सिरमौर, ऊना के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है. इस दौरान निचले क्षेत्रों में धुंध छाए रहने की भी चेतावनी मौसम विभाग ने दी है.

मौसम अपडेट
जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 13°C 5°C
सोलन 19°C 4°C
हमीरपुर 15°C 6°C
मंडी 17°C 4°C
बिलासपुर 16°C 6°C
ऊना 16C 7°C
कांगड़ा 14°C 7°C
सिरमौर 13°C 6°C
कुल्लू 15°C 3°C
चंबा 15°C 6°C
किन्नौर 5°C -3°C
लाहौल-स्पीति 5°C -6°C

वहीं, अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान किन्नौर में माइनस 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान सोलन में 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा मंडी में अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: Himachal Weather Forecast: 23 जनवरी तक खराब रहेगा मौसम, विभाग ने जारी किया अलर्ट

Last Updated : Jan 19, 2022, 8:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details