हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Weather Forecast: आज इन राज्यों में बारिश के आसार...जानें हिमाचल का हाल

हिमाचल प्रदेश में अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर हिमाचल के चार जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. सिरमौर, शिमला और ऊना जिले को छोड़ कर बाकी जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है.

By

Published : Sep 15, 2021, 8:15 AM IST

मौसम का हाल
मौसम का हाल

शिमला: देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. गुजरात, ओडिशा में बारिश का कहर लगातार जारी है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर बादलों का दबाव बनने से ओडिशा के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हे रही है. जिस वजह से 4 लोगों की मौत की सूचना मिली है. आज देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में सामान्य से भारी बारिश की संभावना जताई है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश में अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर हिमाचल के चार जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. सिरमौर, शिमला और ऊना जिले को छोड़ कर बाकी जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश में पिछले वर्ष के मुकाबले इस साल मानसून की गति तेज है अब तक मानसून में 600 मिलिमीटर बारिश दर्ज की गयी. जिसमें सबसे अधिक बारिश कुल्लू, कांगड़ा और मंडी जिले में हुई है. किन्नौर और लाहौल स्पीति में सबसे कम बारिश हुई है.

वीडियो
जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 24°C 16°C
सोलन 28°C 19°C
हमीरपुर 31°C 22°C
मंडी 29°C 22°C
बिलासपुर 32°C 23°C
ऊना 33°C 24°C
कांगड़ा 27°C 20°C
सिरमौर 27°C 22°C
कुल्लू 28°C 20°C
चंबा 30°C 21°C
किन्नौर 21°C 12°C
लाहौल-स्पीति 20°C 10°C

ये भी पढ़ें: जेपी नड्डा से CM जयराम ने की मुलाकात, बोले: 2022 में पार्टी को जिताने में नहीं छोड़ेंगे कसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details