हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Weather Forecast: कई राज्यों में आज बारिश के आसार...जानें हिमाचल का हाल

हिमाचल प्रदेश में पिछले 3 दिनों से कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है, जिसके चलते जगह-जगह लैंडस्लाइड और पेड़ों के गिरने का घटनाएं भी सामने आ रही हैं. सोमवार को भी शिमला सहित कई क्षेत्रों में बारिश हुई. आगामी दिनों की बात करें चार जिलों को छोड़ कर अन्य जिलों में 3 दिन तक मौसम साफ बना रहेगा. इस दौरान केवल शिमला, सोलन कांगड़ा सिरमौर जिले में ही बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग शिमला ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Sep 14, 2021, 7:36 AM IST

मौसम का हाल
मौसम का हाल

शिमला: गुजरात के कई हिस्सों में बारिश आफत बनकर बरसी है. कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. ज्यादातर नदियां उफान पर हैं. वहीं, आज देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना है. आज पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश में पिछले 3 दिनों से कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है, जिसके चलते जगह-जगह लैंडस्लाइड और पेड़ों के गिरने का घटनाएं भी सामने आ रही हैं. सोमवार को भी शिमला सहित कई क्षेत्रों में बारिश हुई. आगामी दिनों की बात करें चार जिलों को छोड़ कर अन्य जिलों में 3 दिन तक मौसम साफ बना रहेगा. इस दौरान केवल शिमला, सोलन कांगड़ा सिरमौर जिले में ही बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग शिमला ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि आगामी दिनों में मानसून के कमजोर होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

वीडियो
जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 23°C 16°C
सोलन 28°C 19°C
हमीरपुर 31°C 21°C
मंडी 28°C 21°C
बिलासपुर 32°C 22°C
ऊना 33°C 23°C
कांगड़ा 27°C 19°C
सिरमौर 27°C 22°C
कुल्लू 26°C 18°C
चंबा 29°C 21°C
किन्नौर 19°C 11°C
लाहौल-स्पीति 18°C 9°C

ये भी पढ़ें: हिमाचल में अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत, इन चार जिलों में येलो अलर्ट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details