हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Weather Update of Himachal: 16 जुलाई तक जारी रहेगा बारिश का दौर, एक क्लिक पर जानें मौसम का हाल

By

Published : Jul 14, 2022, 6:59 AM IST

देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon in india) अपनी दस्कत दे चुका है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की (Himachal Weather Update) बात की जाए तो प्रदेश में अभी बरिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पूरे प्रदेश में 16 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं.

Weather Update of Himachal
Weather Update of Himachal

शिमला:देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई (Weather Update) है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon in india) अपनी दस्कत दे चुका है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. हालांकि इस बार मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया है. मौसम विभाग ने आज कर्नाटक, गोवा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, महाराष्ट्र, केरल, झारखंड, सहित बिहार, गुजरात, तेलंगाना सहित देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है.

वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की (Himachal Weather Update) बात की जाए तो प्रदेश में अभी बारिश का दौर जारी (rain in himachal) रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पूरे प्रदेश में 16 जुलाई तक मौसम खराब रहने के (Monsoon in Himachal) आसार हैं. इकसे लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया (Weather forecast of himachal Pradesh) है. विभाग के मुताबिक अगले 2 दिन लगातार बारिश (Weather forecast of himachal Pradesh) होने की संभावना है. वहीं, तगातार हो रही बारिश के चलते नदी-नाले भी उफान पर हैं. ऐसे में प्रशासन ने लोगों को नदी नालों के पास जाने की मनाही की है.

हिमाचल का मौसम.
जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 23°C 16°C
सोलन 26°C 29°C
हमीरपुर 29°C 21°C
मंडी 29°C 21°C
बिलासपुर 30°C 21°C
ऊना 34°C 22°C
कांगड़ा 26°C 19°C
सिरमौर 29°C 21°C
कुल्लू 28°C 19°C
चंबा 30°C 21°C
किन्नौर 25°C 15°C
लाहौल-स्पीति 21°C 5°C

वहीं, अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान (weather forecast of himachal) की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल-स्पीति में 05 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊनाजिले में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावाबिलासपुरअधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details