हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Weather Update of Himachal: उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, हिमाचल की चोटियों पर शुरू हुई बर्फबारी

By

Published : Dec 13, 2021, 9:00 AM IST

राजधानी दिल्ली के आसमान में आंशिक रूप से बादल और हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले भागों में बर्फबारी का (snowfall in himachal) दौर शुरू हो गया है. जिससे मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है. जनजातीय भागों के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

weather update of himachal
फोटो.

शिमला: Weather Update of Himachal: पहाड़ी राज्यों में बीते दिन हुई बर्फबारी और बारिश के चलते उत्तर भारत में धीरे-धीरे ठंड बढ़ रही है. पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी (snowfall on hilly area) के बाद तापमान में गिरावट आई है, जिसेस ठंड में इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को राजधानी दिल्ली के आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्का कोहरा रह सकता है. वहीं, आज आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर हल्की बारिश हो सकती है.

हिमाचल प्रदेश में आज मौसम साफ (weather update himachal) रहने की संभावना है. शुक्रवार से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मौसम साफ बना हुआ है. धूप खिलने के कारण ठंड से कुछ राहत मिली है. प्रदेश के ऊंचाई वाले भागों में हुई बर्फबारी (snowfall in himachal) से शीतलहर बढ़ गई है. रविवार को मनाली और लाहौल स्पीति की ऊंची पहाड़ियों पर बर्फ के फाहे गिरना शुरू हो गए है. वहीं, मनाली एसडीएम डॉक्टर सुरेंद्र कुमार ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों से ऊंचाई वाले इलाकों का रुक ना करने की अपील की है.

वीडियो.
जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 15°C 6°C
सोलन 20°C 5°C
हमीरपुर 21°C 6°C
मंडी 20°C 4°C
बिलासपुर 22°C 7°C
ऊना 24°C 7°C
कांगड़ा 18°C 8°C
सिरमौर 20°C 11°C
कुल्लू 19°C 3°C
चंबा 19°C 4°C
किन्नौर 10°C -3°C
लाहौल-स्पीति 6°C -5°C

वहीं, अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल स्पीति जिले में माइनस 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तामपान ऊना जिले में 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा बिलासपुर जिले में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate in Himachal: जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानिए क्या है आपके शहर में भाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details