हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Weather Update of Himachal: देश के कई हिस्सों में तापमान गिरने से बढ़ी ठंड, जानें हिमाचल का हाल

By

Published : Dec 12, 2021, 7:36 AM IST

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, केरल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, आज हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ(himachal weather update) रहने की संभावना है. बीते दिन हुई बारिश और बर्फबारी (rain and snowfall in himachal) के चलते प्रदेश में ठंड बढ़ गई है. जनजातीय भागों के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

weather update
मौसम अपडेट

शिमला: Weather Update of Himachal:पहाड़ों पर बीते दिन हुई बारिश और बर्फबारी (snowfall in hilly area) का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रही है. उत्तर भारत के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पारा लुढ़कने से देश के कई हिस्सों में ठंड में भी इजाफा है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है.

कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, केरल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, आज हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ(himachal weather update) रहने की संभावना है. बीते दिन हुई बारिश और बर्फबारी (rain and snowfall in himachal) के चलते प्रदेश में ठंड बढ़ गई है. जनजातीय भागों के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 17°C 5°C
सोलन 21°C 6°C
हमीरपुर 21°C 6°C
मंडी 20°C 4°C
बिलासपुर 22°C 6°C
ऊना 24°C 7°C
कांगड़ा 19°C 9°C
सिरमौर 21°C 10°C
कुल्लू 19°C 3°C
चंबा 19°C 4°C
किन्नौर 10°C -3°C
लाहौल-स्पीति 6°C -5°C

वहीं, अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल स्पीति जिले में माइनस 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तामपान ऊना जिले में 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा बिलासपुर जिले में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: जयराम सरकार ने हिमाचल में सामान्य वर्ग आयोग के गठन की घोषण की, सीएम ने लोगों से की ये अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details