हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर, कल तक रहेगा येलो अलर्ट

देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon in india) की बारिश अभी भी जारी है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई, जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की (Himachal Weather Update) बात की जाए तो प्रदेश में आज भी बारिश होगी और कल तक येलो अलर्ट रहेगा.

By

Published : Aug 12, 2022, 6:57 AM IST

Himachal Weather Update
हिमाचल में आज भी रहेगा बारिश का दौर जारी

शिमला:देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई (Monsoon in india) है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon in india) की बारिश अभी भी जारी है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. हालांकि इस बार मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया था. ऐसे में इस बार मानसून देरी से ही जाएगा. मौसम विभाग ने आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है.

वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की (Himachal Weather Update) बात की जाए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से प्रदेश में 13 अगस्त तक भारी बारिश (heavy rain in himachal) को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के चलते आए दिन जगह-जगह नुकसान भी हो रहा (Weather forecast of himachal Pradesh) है. ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को सफर ध्यान से करने की सलाह दी है.

हिमाचल में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर
जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 23°C 16°C
सोलन 32°C 16°C
हमीरपुर 34°C 22°C
मंडी 29°C 20°C
बिलासपुर 32°C 22°C
ऊना 34°C 21°C
कांगड़ा 34°C 21°C
सिरमौर 29°C 21°C
कुल्लू 28°C 17°C
चंबा 33°C 20°C
किन्नौर 24°C 13°C
लाहौल-स्पीति 20°C 12°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान (weather forecast of himachal) की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल-स्पीति में 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान हमीरपुर, ऊना और कांगड़ा में 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details