हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Weather Forecast: देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार...जानें हिमाचल का हाल

हिमाचल प्रदेश में भी आज बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि प्रदेश में मानसून में इस बार अच्छी बारिश हो रही और आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश होने की आशंका है.

By

Published : Sep 2, 2021, 7:42 AM IST

weather-update-of-himachal-pradesh-of-2-september-2021
फोटो.

शिमला:राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में आज भी बारिश हो रही है. दिल्ली में जहां सोमवार तड़के सुबह से लगातार रुक रुक कर बारिश जारी है तो वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र समेत देश के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण लोगों का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश और जलभराव के कारण लोग घरों से निकल नहीं पा रहे हैं. दिल्ली में बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है. इस कारण लोगों को सड़कों पर चलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है..

हिमाचल प्रदेश में भी आज बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि प्रदेश में मानसून में इस बार अच्छी बारिश हो रही और आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश होने की आशंका है, इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आमतौर पर मानसून 15 सितंबर तक विदा हो जाता है, लेकिन कुछ साल से देरी से मानसून विदा होने लगा और इस बार 20 सितंबर तक मौसम विदा होने की संभावना है.

वीडियो.
जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 24°C 14°C
सोलन 30°C 18°C
हमीरपुर 33°C 22°C
मंडी 33°C 20°C
बिलासपुर 33°C 22°C
ऊना 35°C 23°C
कांगड़ा 28°C 19°C
सिरमौर 28°C 22°C
कुल्लू 32°C 19°C
चंबा 31°C 20°C
किन्नौर 24°C 13°C
लाहौल-स्पीति 22°C 12°C

ABOUT THE AUTHOR

...view details