हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहाड़ों पर मौसम फिर बदलेगा करवट, 10 मार्च से बारिश-बर्फबारी की संभावना

By

Published : Mar 7, 2020, 7:59 PM IST

प्रदेश में आगामी दो दिन मौसम साफ रहने के बाद फिर से मौसम करवट बदलेगा. प्रदेश में 10 मार्च से 13 मार्च तक मौसम खराब बना रहेगा.

Weather update in himachal pradesh
हिमाचल मौसम

शिमला:पहाड़ों पर फिलहाल लोगों को बारिश और बर्फबारी से राहत नहीं मिलने वाली है. प्रदेश में आगामी दो दिन मौसम साफ रहने के बाद फिर से मौसम करवट बदलेगा. प्रदेश में 10 मार्च से मौसम विभाग ने मौसम खराब होने की सभावना जताई है.

प्रदेश में 13 मार्च तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान कई क्षेत्रों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. शनिवार को शिमला शहर में तीन साल बाद मार्च महीने में बर्फबारी हुई है जबकि ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई क्षेत्रों में बिजली पानी की आपूर्ति और सड़के ठप हो गई है जिससे लोगों को परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है.

वीडियो रिपोर्ट

ताजा बर्फबारी के बाद प्रदेश के कई जिले शीतलहर की चपेट में है. शिमला शहर में तापमान में काफी गिरावट आई है. शहर में शनिवार को तापमान शून्य पहुंच गया है जिससे ठंड से ठिठुरन बढ़ी है. इसके अलावा मनाली केलांग डलहौजी कुफरी में तापमान माइनस में चला गया है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. कई क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हुई है जबकि निचले इलाकों में बारिश हो रही है. उन्होंने कहा कि बारिश और बर्फबारी के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. प्रदेश में रविवार से मौसम दो दिन तक साफ रहेगा जबकि 10 मार्च से फिर से मौसम करवट बदलेगा.

ये भी पढ़ें:मौसम ने बढ़ाई छात्रों की मुश्किलें, बर्फबारी के बीच परीक्षा केंद्र पहुंचे होनहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details