हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, कितना रहेगा तापमान, जानें यहां

हिमाचल प्रदेश में 18 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. हालांकि इस दौरान मौसम विभाग की ओर से कोई चेतावनी जारी नहीं की है.

By

Published : Aug 13, 2020, 7:06 AM IST

Updated : Aug 13, 2020, 7:24 AM IST

weather report of himachal pradesh
हिमाचल मौसम

शिमला:हिमाचल प्रदेश में 18 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. हालांकि इस दौरान मौसम विभाग की ओर से कोई चेतावनी जारी नहीं की है. विभाग की ओर से गुरुवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बीते 24 घंटे के दौरान कुछ एक स्थानों पर ही बारिश हुई है, जबकि अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ बना रहा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आगामी दिनों में बारिश का दौर जारी रहेगा.

वीडियो.

इस दौरान शिमला, कुल्लू, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी और सोलन जिलों के कई क्षेत्रों में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी भी जारी की गई है. बुधवार को प्रदेश के सभी जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में रहेगा. ऊना में अधिकतम तापमान 34.0°c और ऊना में न्यूनतम तापमान 25.0°c दर्ज किया जा सकता है.

प्रदेश में आज सबसे कम तापमान लाहौल स्पीति में दर्ज किया जाएगा. लाहौल स्पीति में अधिकतम तापमान 21°c जबकि न्यूनतम तापमान 13°c रहेगा. इसके अलावा जिला किन्नौर में अधिकतम तापमान 24°c और न्यूनतम तापमान 15°c दर्ज किया जाएगा.

शिमला में आज अधिकतम 24.0°c तापमान दर्ज किया जा सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान 19°c रहने की संभावना है. धर्मशाला में अधिकतम तापमान 22°c रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 19°c रहेगा. प्रदेश में 18 अगस्त तक मौसम खराब रहने की संभावना है.

प्रदेश में 18 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान नदी-नालों के जल स्तर बढ़ने के साथ ही लैंडस्लाइड होने की भी संभावना है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी तक मॉनसून के दौरान 33 फीसदी कम बारिश हुई है.

मानसून सीजन के दौरान हिमाचल सरकार को हर साल भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है. मानसून के दौरान भारी बारिश में सरकार और प्रशासन की सभी तैयारियां पस्त पड़ जाती हैं.

Last Updated : Aug 13, 2020, 7:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details