हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना, 7 जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज 7 जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इस दौरान ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है.

By

Published : Nov 15, 2020, 12:01 PM IST

Updated : Nov 15, 2020, 3:35 PM IST

himachal weather forecast
हिमाचल मौसम

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मौसम करवट बदलने वाला है. मौसम विभाग ने आज 7 जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इस दौरान ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है.

प्रदेश में 17 नवंबर तक मौसम खराब रहने की संभावना है. इस दौरान तापमान में भी कमी आएगी. उधर, केलांग कड़ाके की ठंड की चपेट में है. शनिवार को सुबह से कई इलाकों में बादल छाए रहे. हालांकि, इस दौरान बारिश नहीं हुई लेकिन रविवार को मंडी, कुल्लू, चम्बा, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी में भारी बारिश और ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से प्रदेश में मौसम बदला है. पश्चिमी विक्षोभ हिमाचल पहुंचा है. ऐसे में रविवार को अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि शनिवार को आसमान में बादल छाए रहे. जिससे तापमान में भी कमी आई है.

बता दें कि प्रदेश में पिछले डेढ़ महीने से बारिश नहीं हुई है. जिससे सूखे जैसे हालात हो गए हैं. पानी के स्रोत भी सूखने लगे हैं. बारिश नहीं होने से किसान गेहूं की बिजाई भी नहीं कर पा रहे हैं, वहीं आगामी दिनों में बारिश होने से खासकर किसानों को बड़ी राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें:देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती आज, पीएम मोदी-राहुल ने दी श्रद्धांजलि

Last Updated : Nov 15, 2020, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details