हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल में मौसम की आंख मिचौली जारी, कहीं ओलों की मार तो कहीं बारिश का दौर

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों मौसम की आंख मिचौली लगातार जारी है. सूबे के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है. मौसम विभाग ने सात जिलों में 13 और 14 मई को ओलावृष्टि और आंधी की चेतावनी दी है.

By

Published : May 13, 2019, 11:51 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

शिमला: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों मौसम की आंख मिचौली लगातार जारी है. सूबे के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है. मौसम विभाग ने प्रदेश के सात जिलों शिमला, बिलासपुर, ऊना, कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर और सोलन में 13 और 14 मई को ओलावृष्टि और आंधी की चेतावनी दी है.

कॉन्सेप्ट इमेज

मौसम विभाग की चेतावनी से खासकर किसानों व बागवानों की चिंता बढ़ गई है. बीते दिन हुई ओलावृष्टि और बारिश से किसानों को काफी नुकसान हो चुका है. अब अगर आंधी और ओलोवृष्टि हुई तो फसलों को काफी नुकसान हो सकता है. बीते शनिवार और रविवार को हिमाचल के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हुई है. वहीं, राज्य के मैदानी इलाकों में अभी भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है.

बता दें कि मई के दूसरे सप्ताह में भी हिमाचल में मौसम बार-बार करवट बदल रहा है. शनिवार को जिला किन्नौर के कई क्षेत्रों और रोहतांग में बर्फबारी हुई है. रविवार को मौसम कुछ हद तक साफ हुआ है. लेकिन दो दिनों तक बारिश व ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details