हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Virbhadra Singh Birthday: स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के जन्मदिन को विकास दिवस के रूप में मनाएगी कांग्रेस, ब्लॉक स्तर पर होंगे कार्यक्रम

By

Published : Jun 18, 2022, 9:47 PM IST

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह के जन्मदिन को कांग्रेस पार्टी विकास दिवस के रूप में मनाने जा रही है. उनके जन्मदिन पर हर जिला व ब्लॉक स्तर पर रक्तदान शिविर (Virbhadra Singh birthday celebrate as Vikas Diwas) आयोजित किये जाएंगे. पार्टी महासचिव रजनीश किमटा की ओर से शनिवार को सर्कुलर जारी किया गया है.

Virbhadra Singh Birthday
वीरभद्र सिंह का जन्मदिन

शिमला:हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह के जन्मदिन को कांग्रेस पार्टी विकास दिवस के रूप में (Virbhadra Singh birthday celebrate as Vikas Diwas) मनाने जा रही है. उनके जन्मदिन पर हर जिला व ब्लॉक स्तर पर रक्तदान शिविर आयोजित किये जाएंगे. वृद्धाश्रम व बाल आश्रम में फल वितरण कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. पार्टी महासचिव रजनीश किमटा की ओर से शनिवार को सर्कुलर जारी किया गया है. सभी जिला व ब्लॉक अध्यक्षों को कार्यक्रम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा है.

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के आधुनिक शिल्पकार व पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वीरभद्र सिंह का 89वां जन्म दिवस 23 जून को पूरे प्रदेश में विकास दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है. यह कार्यक्रम हर वर्ष इसी दिवस के रूप में मनाया जाएगा. उन्होंने सभी पदाधिकारियों से अनुरोध किया है कि इस कार्यक्रम में ब्लॉक स्तर पर सभी पदाधिकारी व पार्टी के कार्यकर्ता अपनी भागीदारी दर्ज करवाकर अपने प्रिय नेता के फोटो पर माल्यार्पण करने के बाद स्थानीय अस्पताल में रक्तदान शिविर वृद्धाश्रम, बाल आश्रम आदि में फल बांटकर इस दिवस को सफल बनाएं.

बता दें कि साल 2021 में 8 जुलाई को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन हो गया था. वे काफी समय से बीमार चल रहे थे और वे दो बार कोरोना संक्रमित भी हुए. लगातार 3 माह से बीमार होने के बाद 8 जुलाई को उन्होंने दम तोड़ दिया. हर साल 23 जून को वीरभद्र सिंह के जन्मदिन पर (Virbhadra Singh Birthday) हजारों लोग उनके घर पहुंचते थे. लेकिन इस बार वे हमारे बीच नहीं है तो कांग्रेस सामूहिक रूप से प्रदेश भर में उनका जन्मदिवस विकास दिवस के रूप में मनाने जा रही है.

ये भी पढ़ें:Fathers Day 2022: पिता से सीखे सियासी सूत्र- अनुराग और विक्रमादित्य सहित राजनीति के आकाश में चमक रहे कई नेता पुत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details