हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वीरभद्र के पूर्व सुरक्षा अधिकारी के नाम से फेक FB अकाउंट बनाकर मांगे रुपये, मामला दर्ज

By

Published : Aug 13, 2020, 9:24 PM IST

Updated : Aug 13, 2020, 9:38 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के सुरक्षा में डीएसपी रहे पदम ठाकुर के नाम से फेक फेसबुक आईडी बना कर लोगों से 15,000 रुपये मांगने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर सायबर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

facebook id hacked
फेक FB अकाउंट बनाकर मांगे 15,000 हजार रुपये.

शिमलाःहिमाचल में कोरोना संकट के बीच साइबर अपराध के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शातिर अब लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीका अपना रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में अब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के सुरक्षा में डीएसपी रहे पदम ठाकुर के नाम से फेक फेसबुक अकाउंट बना कर लोगों से 15,000 रुपये मांगे गए हैं.

शातिर ने पदम ठाकुर नाम से नई फेसबुक आईडी बना कर उनके साथ जुड़े लोगों से पैसे मांगना शुरू कर दिया. पदम ठाकुर को जब इस बात का पता लगा तो उन्होंने मामले की शिकायत साइबर थाना में दर्ज करवाई है.

गौरतलब है कि प्रदेश में साइबर अपराधी अब गांवों में भी लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं और सरकारी योजना के नाम पर किसानों और बागवानों से ठगी की जा रही है. इस बारे में साइबर अपराध विभाग के एएसपी नरवीर सिंह राठौर ने बताया कि पदम ठाकुर के नाम से शातिर ने फेसबुक अकाउंट बना कर लोगों से 15,000 रुपये मांगने को लेकर शिकायत मिली है.

एएसपी नरवीर सिंह राठौर ने बताया कि इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. उनका कहना है कि अगर लोगों को इस तरह के मैसेज आते हैं तो पहले इसे संबधित व्यक्ति से जांच-पड़ताल कर लें और किसी भी तरह की अशंका होने पर पुलिस से संपर्क करें.

ये भी पढ़ें-विक्रमादित्य सिंह ने CM पर साधा निशाना, कहा- PM मोदी की नसीहत भी भूले मुख्यमंत्री

ये भी पढ़ें-प्रियंका गांधी का शिमला आने का कार्यक्रम तय, 15 अगस्त को पहुंचेंगी शिमला

Last Updated : Aug 13, 2020, 9:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details