हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 10, 2021, 5:33 PM IST

ETV Bharat / city

महंगाई की मार! आसमान छू रहे सब्जी व फलों के दाम, जनता हुई बेहाल

बाजारों में सब्जी व फलों के दाम आसमान छूने लगे हैं. जिस कारण आम आदमी की पहुंच से फल व सब्जियां दूर होती जा रही हैं. खाद्य वस्तुओं के बढ़ते दामों के कारण आम जनता बेहद परेशान है. शिमला सब्जी मंडी के अध्यक्ष विशेश्वर नाथ ने बताया कि बरसात में अधिकतर सब्जियां खेतों में खराब हो गई थी जिस कारण मंडी में सब्जियां कम पहुंच रही हैं और यही कारण है कि दामों में उछाल आया है.

सब्जी व फलों के दाम
महंगाई की मार

शिमला:त्यौहारी सीजन में एक बार फिर से लोगों को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है. सब्जियों की कीमत में अचानक आए उछाल ने लोगों के घर का बजट बिगाड़ दिया है. ज्यादातर सब्जियां 40 से 50 रुपये प्रति किलो बिक रही हैं, जबकि मटर 140, प्याज 50 रुपये प्रति किलो और टमाटर भी 60 रुपए किलो पहुंच गया है.


शिमला सब्जी मंडी के अध्यक्ष विशेश्वर नाथ ने बताया कि, सब्जियों की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई है. अधिकतर सब्जियां 50 से ऊपर पहुंच गई है. उन्होंने कहा कि बरसात में अधिकतर सब्जियां खेतों में खराब हो गई थी जिस कारण मंडी में सब्जियां कम पहुंच रही हैं और यही कारण है कि दामों में उछाल आया है. उन्होंने कहा कि आने वाले 15 दिनों के भीतर जब बाहरी राज्यों से सब्जियां शिमला पहुंचेगीं तब दाम अपने आप ही कम हो जाएंगे.

बढ़ती मंहगाई



वहीं, शिमला सब्जी मंडी खरीदारी करने पहुंचे लोगों ने बताया कि नवरात्र के मौके पर सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं. फलों के दाम भी आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गए हैं. सरकार को कीमतों पर नियंत्रण करना चाहिए. सब्जियों और फलों के दाम बढ़ने से बजट बिगड़ गया है जिस कारण उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें :महंगाई ने तोड़ी आम आदमी की कमर, रसोई का बजट भी बिगड़ा : सुखविंद्र सिंह सुक्खू

ABOUT THE AUTHOR

...view details