हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कच्ची घाटी हादसा: पीड़ित परिवारों से शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने की मुलाकात

By

Published : Sep 30, 2021, 8:01 PM IST

Updated : Sep 30, 2021, 8:09 PM IST

शिमला की कच्ची घाटी में 7 मंजिला इमारत धराशायी हो गई. हादसे के बाद शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवारों को फौरी राहत देने के निर्देश दिए हैं. साथ ही, नगर निगम को इसकी जांच करने के भी निर्देश जारी किए हैं.

urban-minister-suresh-bhardwaj-met-the-victims-of-kachchi-ghati-accident
फोटो.

शिमला:राजधानी शिमला की कच्ची घाटी में गुरुवार को 7 मंजिला इमारत धराशायी हो गई. इस इमारत में करीब आठ परिवार रहते थे, जिन्हें समय रहते बाहर निकाल लिया गया. वहीं हादसे की सूचना मिलते ही शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौके पर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया, साथ ही पीड़ित परिवारों को फौरी राहत देने और दूसरी जगह शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं.

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि ये क्षेत्र पंचायत में था और अब नगर निगम में आता है. यहां बहुमंजिला भवन गिर गया है और कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. भवन को पहले ही खाली करवा दिया गया था. इस भवन के गिरने से कुछ भवनों को खतरा पैदा हुआ है. अधिकारियों को जो लोग प्रभावित हुए है उनको शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही ये भवन कैसे गिरा है इनकी जांच करने के निर्देश भी नगर निगम को दिए गए है.

वीडियो.

बता दें कि कच्ची घाटी में अधिकतर भवन पहाड़ी पर बने हैं और पांच से सात मंजिला भवन बनाए गए हैं. ये क्षेत्र पहले पंचायत में था और कई भवन ऐसे हैं जोकि नियमों पर ताक पर रख कर बनाया गया है. जिसके चलते इन भवनों के गिरने का खतरा बना हुआ है.

वीडियो.

ये भी पढ़ें: LIVE VIDEO: शिमला में चंद सेकेंड में ढह गई सात मंजिला इमारत

Last Updated : Sep 30, 2021, 8:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details