हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लोहड़ी की धूम: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने स्कूली बच्चों संग मनाई लोहड़ी

By

Published : Jan 13, 2020, 11:59 AM IST

लोहड़ी के त्‍योहार के मौके पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बंठिडा में महंत गुरबंता दास डेफ एंड डंब स्कूल के दिव्यांग बच्चों के साथ लोहड़ी का त्योहार मना कर खुशी साझी की. हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट के सहयोग से दिव्यांग बच्चों को रोजगार दिए जाने के प्रयास किए जाएंगे.

lohri festival celebration
lohri festival celebration

शिमला/बठिंडाः लोहड़ी का त्योहार पूरे उत्तर भारत में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. इस पर्व को नई फसलों और सर्द ऋतु से जोड़कर भी देखा जाता है. लोहड़ी के त्‍योहार के मौके पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बंठिडा में महंत गुरबंता दास डेफ एंड डंब स्कूल के दिव्यांग बच्चों के साथ लोहड़ी का त्योहार मनाया.

वहीं, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मूक-बधिर स्कूल के बच्चों के साथ गिद्दा डाल कर लोहड़ी के त्योहार की खुशी साझा की. इस दौरान दिव्यांग बच्चों द्वारा पेश की गई प्रस्तुतियों ने समा बांध दिया. सभी ने एक-दूसरे को बधाई देकर लोहड़ी के त्योहार की खुशी साझा की.

वीडियो रिपोर्ट.

वहीं, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मूक-बधिर स्कूल के छात्रों के प्रति अपनी भावना व्यक्त करते हुए कहा कि भले ही प्रकृति ने उन्हें सुनने और बोलने की क्षमता नहीं दी, लेकिन फिर भी वे अपने चेहरों पर आत्मविश्वास है और कुछ कर गुजरने का हौंसला बुलंद हैं.

हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि स्कूल ने पहले भी दिव्यांग बच्चों को स्वरोजगार की शिक्षा प्रदान की है और अब इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट के सहयोग से इन बच्चों को रोजगार दिए जाने के प्रयास किए जाएंगे ताकि ये बच्चे अपने अपने पैरों पर खड़े हो सकें और अपनी जीवन में नए ऊंचाइयों को प्राप्त कर सके.

ये भी पढ़ें- क्या आपने देखा है इतना बड़ा बर्तन? तत्तापानी में इस पतीले में बनेगी 11 क्विंटल खिचड़ी

ये भी पढ़ें- राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों की दी लोहड़ी पर्व की बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details