हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

SHIMLA: संजौली में जनता को मिली फुटओवर ब्रिज की सुविधा, कृष्णा नगर में बने आवास लोगों को किए गए समर्पित

By

Published : May 1, 2022, 9:07 AM IST

शिमला शहर में नगर निगम चुनाव (MC Shimla election 2022) नजदीक आते ही उद्घाटन और शिलान्यास का दौर भी शुरू हो गया है. शनिवार को शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज (UD Minister Suresh Bhardwaj) ने शिमला नगर में स्मार्ट सिटी मिशन एवं अमरुत योजना और राजीव आवास योजना के तहत संजौली और कृष्णा नगर (Krishna Nagar of shimla) में 16 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

UD Minister Suresh Bhardwaj
शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज

शिमला:शिमला शहर में नगर निगम चुनाव (MC Shimla election 2022) नजदीक आते ही उद्घाटन और शिलान्यास का दौर भी शुरू हो गया है. शनिवार को शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला नगर में स्मार्ट सिटी मिशन एवं अमरुत योजना और राजीव आवास योजना के तहत संजौली और कृष्णा नगर (Krishna Nagar of shimla) में 16 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. जिसमें कृष्णा नगर में 6 करोड़ 49 लाख रुपये की लागत से निर्मित आवासों को लोगों को समर्पित किया गया. वहीं, अमरुत योजना के तहत 1 करोड़ 15 लाख रुपये की लागत से राजकीय महाविद्यालय संजौली के साथ बने फुटओवर ब्रिज को भी जनता को समर्पित किया गया.

इसके अलावा उन्होंने 4 करोड़ 33 लाख रुपये की लागत से शिमला स्मार्ट सिटी मिशन के तहत चलौंठी में बनने वाले फुटओवर ब्रिज, अमरुत योजना के तहत सैंट जेवियर स्कूल के पास 1 करोड़ 90 लाख रुपये की लागत से बनने वाली पार्किंग और वार्ड 19 में 2 करोड़ 10 लाख रुपये की लागत से बनने वाले वरिष्ठ नागरिक क्लब, सामुदायिक केन्द्र और बाल पाठन केन्द्र के साथ-साथ कृष्णा नगर में स्मार्ट सिटी के तहत 78 लाख रुपये से बनने वाले संपर्क मार्ग का भी शिलान्यास किया.

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज.

इस दौरान शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज (UD Minister Suresh Bhardwaj) ने कहा कि शिमला स्मार्ट सिटी मिशन और अमरुत योजना के तहत किए जा रहे विभिन्न कार्यों के लिए केन्द्र से भरपूर सहयोग मिल रहा है. जिसके लिए उन्होंने केन्द्र का आभार भी व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि 41 वर्ष बाद प्रदेश सरकार द्वारा शिमला नगर के लिए विकास योजना बनाई गई है, जिससे शिमला नगर वासियों को अत्यंत लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन (Shimla smart city mission) के तहत शिमला नगर में किए जाने वाले सभी कार्यों की टेंडर प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है, जिसका निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:शिमला में अभिनंदन समारोह: 5 मई को कार्यभार संभालेगी प्रतिभा वीरभद्र सिंह, तैयारियों में जुटी कांग्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details