हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किसान-बागवानों का प्रदर्शन: शिमला में ट्रैफिक जाम, जनता परेशान, पुलिस के दावे फेल

शुक्रवार को राजधानी शिमला में किसान और बागवान संगठनों के प्रदर्शन के चलते आम जनता परेशान नजर आई. दरअसल किसान-बागवानों के प्रदर्शन के कारण शहर में जगह-जगह ट्रैफिक जाम (Traffic jam in Shimla) लग गया. जिस वजह से स्कूली बच्चों और कर्मचारियों को काफी दिक्कतें पेश आई. वहीं, शिमला पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर जो बदलाव किया, वो आम जनता के लिए परेशानी बन गया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 5, 2022, 5:55 PM IST

Published : Aug 5, 2022, 5:55 PM IST

Traffic jam in Shimla
ट्रैफिक के कारण पैदल चलने को मजबूर लोग

शिमला:राजधानी शिमला में शुक्रवार सुबह से ही लोगों को ट्रैफिक की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. संयुक्त किसान मंच के धरने के कारण शिमला (farmers protest In Himachal) में ट्रैफिक डायवर्ट किया गया, जिसकी वजह से राजधानी में लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा. शिमला पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर जो बदलाव किया वो आम जनता के (Traffic jam in Shimla) लिए परेशानी बन गया है. लोगों को सुबह से लेकर अभी तक जाम की वजह से परेशान होना पड़ रहा है. संजौली से बस स्टैंड को सीधे बस नहीं जा रही है. छोटा शिमला, टॉलेंड को जाने वाले लोग पैदल आने-जाने को मजबूर हैं.

इन रूटों पर लग रहा ज्यादा जाम: संजौली से लक्कड़ बाजार, विधानसभा से विक्ट्री टनल और ओल्ड बस स्टैंड में हर जगह गाड़ियां लाइन में लगी रही. इसके साथ ही चौड़ा मैदान से विधानसभा तक के वीआइपी मार्ग में भी गाड़ियों के पहिए जम गए. ट्रैफिक पुलिस की तैनाती के बावजूद भी लंबा ट्रैफिक जाम देखने को मिला. इस दौरान सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों और कर्मचारियों को झेलनी पड़ी. दोहपर बाद जैसे ही स्कूलों में छुट्टी हुई वैसे ही सभी बच्चे परेशान हो गए. वहीं, अधिकतर स्कूली बच्चों ने घर की तरफ पैदल ही जाना उचित समझा.

ट्रैफिक के कारण पैदल चलने को मजबूर लोग

शिमला पुलिस का दावा:ट्रैफिक को लेकर डीएसपी अजय भारद्वाज का कहना है कि शहर में आज लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि ट्रैफिक को सुचारु रूप से चलाने के लिए पहले से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं ताकि स्थिति को कंट्रोल में रखा जा सके. शहर के दो से तीन स्पॉट ऐसे हैं, जहां जाम लगने की अधिक परेशानी रहती है. उन जगहों पर अधिक पुलिस बल तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें:Apple Growers Protest in Shimla: सचिवालय घेराव को पहुंचे बागवान, सरकार के खिलाफ कर रहे नारेबाजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details