हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नारकंडा में स्कीइंग का लुत्फ उठाने पहुंच रहे सैलानी, इस दिन आयोजित होंगे कोचिंग कैंप

जिला शिमला के उपमंडल रामपुर स्थित प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नारकंडा में सैलानी और प्रशिक्षु स्कीइंग का मजा लेने पहुंच रहे हैं. स्की स्लोप धोमड़ी में इस समय तीन फुट से ज्यादा बर्फ की मोटी परत बिछी हुई है, जो स्कीइंग के लिए अच्छी मानी जाती है.

By

Published : Feb 5, 2020, 1:10 PM IST

tourist visit narkanda for Skiing in rampur
बर्फ रा लुत्फ उठाता बच्चा

रामपुर: जिला शिमला के उपमंडल रामपुर स्थित प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नारकंडा में बर्फबारी के बाद बड़ी संख्या में सैलानी और प्रशिक्षु स्कीइंग का लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं. स्की स्लोप धोमड़ी में इस समय तीन फुट से ज्यादा बर्फ की मोटी परत बिछी हुई है, जो स्कीइंग के लिए अच्छी मानी जाती है.

बता दें कि नारकंडा में स्पेशल ओलोंपिक भारत के सौजन्य से नौ फरवरी से 16 फरवरी तक कोचिंग कैंप का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राष्ट्रीय स्तर के 55 प्रशिक्षु कोच भाग लेंगे. साथ ही 12 फरवरी से 5 मार्च तक स्पेशल आलंपिक वर्ल्ड वींटर गेम्स के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा.

हाल ही में अटल बिहारी वाजपेयी हाई अल्टीटयूट ट्रैकिंग एंड स्कीइंग सेंटर नारकंडा द्वारा स्कीइंग कोर्स कराए जा रहे हैं, जो मार्च तक चलेंगे. नारकंडा की ऐतिहासिक स्कीइंग स्लोप धोमड़ी को पयर्टन की दृष्टि से भी विकसित किया जा रहा है, ताकि यहां पर राष्ट्रीय स्तर की सीनियर व जूनियर स्तर की स्कीइंग प्रतियोगिता का आयोजन भी हो सके.

वीडियो

ये भी पढ़ें: Himachal weather update: प्रदेश में आज मौसम साफ, ठंड बरकरार

अटल बिहारी वाजपेयी हाई आल्टीटयूट ट्रैकिंग एंड स्कीईंग सेंटर के प्रभारी अनिरूद्ध ने बताया कि नारकंडा की स्कीइंग स्लोप धोमड़ी में प्रशिक्षुओं को स्कीइंग के बेसिक कोर्स और एडवांस कोर्स कराए जा रहे है. उन्होंने बताया कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब सहित हिमाचल प्रदेश के स्कीर्यज भाग लेकर स्कीइंग की बारीकियां सीख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details