हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

जिला बिलासपुर में शनिवार को सुबह 10 बजकर 34 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. झंडूता विधायक जीत राम कटवाल ने ताबड़ी स्कूल में बनने वाले अतिरिक्त भवन का शिलान्यास किया. पर्यटन नगरी मनाली के बाहंग में शुक्रवार रात एक टिप्पर और कार की भिड़ंत हो गई. जिला लाहौल स्पीति के केलांग से किलाड़ चंबा वाया साच पास मार्ग पर इस वर्ष की अंतिम बस सेवा को अब बंद कर दिया है.

By

Published : Oct 24, 2020, 1:01 PM IST

top ten news of Himachal Pradesh till 1 PM
हिमाचल की बड़ी खबरें

बिलासपुर में महसूस हुए भूकंप के झटके

जिला बिलासपुर में शनिवार को सुबह 10 बजकर 34 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 3.2 रिक्टर स्केल पर मापी गई है. भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए.

किन्नौर के पहाड़ों ने ओढ़ ली बर्फ की सफेद चादर माइनस 3 डिग्री पहुंचा तापमान

जनजातीय जिला किन्नौर की पहाड़ियों पर बर्फबारी हुई है जिससे जिले में ठंड बढ़ गई है. जिला के पूह, कल्पा, निचार में इन दिनों सुबह शाम तापमान माइनस तीन डिग्री तक पहुंच जा रहा है. तापमान में गिरावट की वजह से नदी और नाले जमने के कागार पर पहुंच गए हैं.

MLA ने स्कूल के अतिरिक्त भवन का किया शिलान्यास

झंडूता विधायक जीत राम कटवाल ने ताबड़ी स्कूल में बनने वाले अतिरिक्त भवन का शिलान्यास किया. विधायक जीत राम कटवाल ने बताया कि प्रदेश सरकार राज्य में शिक्षा के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए प्रयासरत है ताकि बच्चों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान की जा सकें.

मनाली में टिप्पर और कार की टक्कर 1 की मौत 2 घायल

पर्यटन नगरी मनाली के बाहंग में शुक्रवार रात एक टिप्पर और कार की भिड़ंत हो गई. इस सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो व्यक्ति गंभीर रूप से घयल हुए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन करनी शुरू कर दी है.

अक्टूबर में हुई सीजन की पहली बर्फबारी HRTC ने बंद की केलांग से किलाड़ बस सेवा

जिला लाहौल स्पीति के केलांग से किलाड़ चंबा वाया साच पास मार्ग पर इस वर्ष की अंतिम बस सेवा को अब बंद कर दिया है. साच पास पर बर्फबारी के बाद सुरक्षा की दृष्टि से यह बस सेवा बंद करने का फैसला लिया गया है.

अभिनव हत्या मामला: घुमारवीं में महिलाओं ने किया रोड जाम

बिलासपुर के घुमारवीं में अभिनव हत्या मामले में गांव की महिलाओं ने रास्ता जामकर विरोध जताया. इस दौरान महिलाओं ने आरोपियों के घर के बाहर भी प्रदर्शन किया.

काईस से बंदरोल सड़क का शीघ्र किया जाएगा निर्माण: गोविंद ठाकुर

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने काईस से बंदरोल संपर्क सड़क का शीघ्र निर्माण का आदेश दिया है. बंदरोल को सड़क जुड़ने से काईस फाटी क्षेत्र के लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी. उन्हें कुल्लू होते हुए बंदरोल पहुंचना पड़ता है और उत्पादों को बंदरोल मण्डी तक पहुंचाने में अब लागत आधी रह जाएगी.

करसोग की 54 पंचायतों में ग्रामीण पेयजल स्वच्छता समितियों का गठन

करसोग में लोगों को पीने के लिए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो, इसके लिए करसोग उपमंडल की सभी 54 पंचायतों में ग्रामीण पेयजल स्वच्छता समितियों का गठन किया गया है. जो गांव में प्राकृतिक पेयजल स्रोतों सहित बाउड़ियों की भी देखरेख करेंगी.

कोरोना की वजह से नहीं लगेगा इस साल दशहरा मेला

पांवटा साहिब में इस बार दशहरा मेला आयोजित नहीं किया जाएगा. कोरोना महामारी की वजह से यहां ये फैसला लिया गया है. इस वर्ष परंपरा को जारी रखने के लिए सिर्फ नाम के लिए 10 फुट के रावण के पुतले का दहन किया जाएगा.

बद्रीपुर पंचायत में गंदगी से परेशान लोग

बद्रीपुर पंचायच में लोग गंदगी से परेशान हैं. यहां कूड़ेदान के आस-पास फैला कूड़ा लोगों के लिए मुसीबत बन गया है. इसके कारण यहां से गुजरना भी मुश्किल हो रहा है. साथ ही इससे कई बीमारियां फैलने का डर भी बना रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details