हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

लता मंगेशकर पंचतत्व में विलीन, जानें क्रिकेट के नए सितारे राज बावा का हिमाचल कनेक्शन और कुछ ऐसी ही बड़ी खबरें

भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर रविवार शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में पंचतत्व में विलीन हो गईं. पूरे राजकीय सम्मान के साथ दिवंगत लता मंगेशकर को अंतिम विदाई दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम उद्धव ठाकरे, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, शरद पवार, पीयूष गोयल, राज ठाकरे, सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान सहित सैकड़ों दिग्गज हस्तियों ने शिवाजी पार्क पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस दौरान देश भर में लता मंगेशकर के प्रशंसकों ने भी नम आंखों से स्वर कोकिला को अंतिम विदाई दी. लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने उन्हें मुखाग्नि दी.

By

Published : Feb 6, 2022, 9:03 PM IST

News of Himachal Pradesh
हिमाचल की खबरें

पंचतत्व में विलीन हुईं सुरों की साधिका लता मंगेशकर, भाई ने दी मुखाग्नि, दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर रविवार शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में पंचतत्व में विलीन हो गईं. पूरे राजकीय सम्मान के साथ दिवंगत लता मंगेशकर को अंतिम विदाई दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम उद्धव ठाकरे, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, शरद पवार, पीयूष गोयल, राज ठाकरे, सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान सहित सैकड़ों दिग्गज हस्तियों ने शिवाजी पार्क पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस दौरान देश भर में लता मंगेशकर के प्रशंसकों ने भी नम आंखों से स्वर कोकिला को अंतिम विदाई दी. लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने उन्हें मुखाग्नि दी. पढ़ें पूरी खबर..

मतलब परस्त हो गए हैं अब लोग, विकास पर नहीं देते वोट: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

अपने गृह मंडी दौरे पर आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur in mandi) ने कहा कि कलियुग है और लोग अब मतलब परस्त हो गए हैं, लोग विकास के नाम पर वोट न देकर कई प्रकार की बातों को गौर करते हैं. रविवार को सिराज के बाखली में आयोजित एक जनसभा के दौरान सीएम ने सिराज के लोगों को आने वाले समय के लिए सचेत होने की नसीहत भी दी. पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, तीन NH सहित 423 सड़कें और 276 बिजली ट्रांसफॉर्मर बंद

हिमाचल में बर्फबारी के तीसरे भी जनजीवन अस्त-व्यस्त है. प्रदेश के कई हिस्सों में सड़कें अवरुद्ध होने के साथ ही बिजली अभी भी गुल है. बर्फबारी से अवरुद्ध सड़कों ( NH closed due to snowfall in Himachal ) को खोलने और ठप पड़े ट्रांसफार्मरों को सुचारू करने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

मतलब परस्त हो गए हैं अब लोग, विकास पर नहीं देते वोट: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

रविवार को सिराज के बाखली में आयोजित एक जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिराज के लोगों को आने वाले समय के लिए सचेत होने की नसीहत भी दी. उन्होंने लाहौल स्पीति का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने लाहौल स्पीति की जनता को साढ़े 3 हजार करोड़ की टनल की सौगात दी, लेकिन लाहौल स्पीति की जनता ने उपचुनावों हमें क्या दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे भलिभांति समझते हैं कि कितना भी विकास करवा लो आज के दौर में आपको विकास के नाम पर वोट नहीं पडेंगे क्योंकि सतयुग का दौर गया अब कलयुग हावी है.पढ़ें पूरी खबर..

किन्नौर में भूकंप का दिखा भयानक मंजर, पहाड़ों से बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने के चलते NH-5 बंद

किन्नौर जिले में रविवार सुबह आए भूकंप के झटकों का भयानक मंजर देखने को मिला है. भूकंप के बाद जगह-जगह पहाड़ों से चट्टान नेशनल हाइवे-5 पर गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और एनएच-5 यातायात के लिए अवरुद्ध हो (NH 5 blocked after Earthquake) गया. बता दें कि जिला में ऐसा पहली बार हुआ है, जब भूकंप से पहाड़ कांप उठे हो और जगह-जगह पहाड़ों से बड़ी-बड़ी चट्टानें टूटकर सड़कों पर गिरी हो. पढ़ें पूरी खबर..

ऊना में वीरेंद्र कंवर की प्रेसवार्ता, बोले प्रदेश में समग्र विकास को दी भाजपा सरकार ने तरजीह

जिला ऊना में आज रविवार को कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर द्वारा एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया (Virender Kanwar conference in Una) गया. इस दौरान उन्होंने जयराम सरकार के 4 साल की उपलब्धियों को बताया और कहा कि पिछले 4 वर्ष में केवल और केवल मात्र विकास को तवज्जो (Virender Kanwar on bjp government) दी है. वीरेंद्र कंवर ने कहा कि पिछले 4 सालों के दौरान प्रदेश भर में सड़क, बिजली, पानी को लेकर भी हर वर्ग को राहत प्रदान करने का काम किया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल विधानसभा बजट सत्र में सरकार को इन मुद्दों पर घेरेंगे विधायक राकेश सिंघा, बनाई रणनीति

ठियोग से विधायक राकेश सिंघा ने हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति तैयार कर ली है. शिमला में पत्रकार वार्ता कर (Pc of MLA Rakesh Singha) राकेश सिंघा ने जानकारी दी की वह किन किन मुद्दों को लेकर सरकार पर हमलावर होंगे. वहीं, उन्होंने जनता से भी बजट सत्र को लेकर सुझाव मांगे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

हमीरपुर: स्कूल गई नाबालिग छात्रा हुई लापता, परिजनों ने पुलिस में दर्ज करवाया मामला

हमीरपुर जिले के नादौन क्षेत्र के जोल गांव से एक नाबालिग लड़की की (Minor girl missing in Nadaun) गुमशुदगी का मामला सामने आया है. बता दें कि नाबालिग लड़की शनिवार को घर से स्कूल के लिए गई, लेकिन स्कूल समय के बाद जब वह घर नहीं पहुंची तो परिजनों को चिंता सताने लगी. परिजनों ने अपने स्तर पर हर जगह लड़की को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन जब कहीं भी कुछ पता नहीं चला तो पुलिस को इसकी सूचना दी. वहीं, अब पुलिस लड़की की तलाश कर रही है. पढ़ें पूरी खबर..

हाटी समुदाय की मांग को नहीं किया गया पूरा तो आने वाले चुनावों में खामियाज़ा भुगतने के लिए तैयार रहें: डॉ. अमिचंद कमल

हाटी समुदाय (Hati community in Sirmaur) को जनजातीय दर्जा देने की मांग जोर पकड़ने लगी है. रविवार को गुरु की नगरी पांवटा साहिब के लोक निर्माण विश्राम गृह में हाटी समिति की बैठक हुई. जिसमें केंद्रीय हाटी समुदाय के अध्यक्ष डॉ. अमिचंद कमल ने बैठक को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हाटी समुदाय काफी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत है, लेकिन सरकार को हाटी समुदाय की याद सिर्फ चुनावों के समय आती है. पढ़ें पूरी खबर..

क्रिकेट के नए सितारे राज बावा का हिमाचल कनेक्शन, नाहन में जन्मे और पांवटा में ननिहाल

अंडर-19 वर्ल्ड कप (India U 19 World Cup) के फाइनल मैच में अहम भूमिका निभाने वाले क्रिकेटर राज अंगद बावा (राज बावा) का नाता हिमाचल से भी है. जी हां, क्रिकेट के नए सितारे राज बावा का कनेक्शन हिमाचल (Raj Bawa connection to Himachal) के सिरमौर जिला से है. राज बावा का जन्म 2002 में सिरमौर के नाहन में हुआ था और उनका ननिहाल पांवटा साहिब में है. लेकिन, जन्म के कुछ समय बाद ही राज के पिता सुखविंदर बावा पंजाब चले गए थे. राज बावा का अब यहां कोई घर नहीं है. राज बचपन से ही चंडीगढ़ में परिवार के साथ रहते हैं. पढ़ें पूरी खबर..

ये भी पढ़ें:साहब! 'मदद के लिए सब बोलते हैं, लेकिन आगे कोई नहीं आता'

ABOUT THE AUTHOR

...view details