हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

By

Published : Dec 2, 2021, 9:00 PM IST

हिमाचल में चार उपचुनाव हारने के बाद कैबिनेट में फेरबदल को लेकर चर्चा (Cabinet reshuffle discussed in Himachal) का बाजार गर्म है. इस पर स्थिति स्पष्ट करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर अंतिम फैसला हाईकमान ही करेगा. वहीं,मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 7 दिसंबर को पुंडरीक ऋषि से आशीर्वाद लेने के लिए एक दिवसीय दौरे पर सैंज घाटी (CM Jairam visit Sainj Valley) आएंगे.

top-ten-news-of-himachal-pradesh-till-9-pm
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

हिमाचल कैबिनेट में फेरबदल पर चर्चा, CM जयराम बोले हाईकमान लेगा फैसला

हिमाचल में चार उपचुनाव हारने के बाद कैबिनेट में फेरबदल को लेकर चर्चा (Cabinet reshuffle discussed in Himachal) का बाजार गर्म है. इस पर स्थिति स्पष्ट करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर अंतिम फैसला हाईकमान ही करेगा. सीएम ने कहा कि हार के कारणों पर पार्टी ने मंथन किया. इसके बाद हाई कमान को फीडबैक भेज दिया गया.

जयराम सरकार के चार साल: मंडी में जश्न की तैयारी, सीएम ने दिया पीएम मोदी को हिमाचल आने का न्यौता

बीजेपी सरकार के चार साल पूरे (four years himachal government) होने पर पीएम मोदी को सीएम जयराम ने दिया हिमाचल आने का न्यौता (cm jairam invites pm modi) दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी तरफ से समारोह का प्रस्तावित स्थल मंडी (Preparation for celebration in Mandi) तय किया है. प्रधानमंत्री ने विश्वास दिलाया है कि वे समारोह में शामिल होंगे.

Helicopter Trial successful: 7 दिसंबर को सीएम जयराम का सैंज दौरा, दलोगी गांव में उतरेगा हेलीकॉप्टर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 7 दिसंबर को पुंडरीक ऋषि से आशीर्वाद लेने के लिए एक दिवसीय दौरे पर सैंज घाटी (CM Jairam visit Sainj Valley) आ रहे हैं. सीएम जयराम हेलीकॉप्टर से आएंगे. प्रशासन ने हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए दलोगी गांव में अस्थाई हेलीपैड (Helipad built in Dalogi village) एक दिन में ही बनाकर तैयार कर दिया है. वहीं, प्रशासन द्वारा अन्य तैयारियां भी की जा रही हैं.

विस अध्यक्ष विपिन परमार ने तपोवन में शीतकालीन सत्र की तैयारियों का लिया जायजा

पोवन में विधानसभा (tapovan vidhan sabha) के सभागार में शीतकालीन सत्र (winter session held in Tapovan) की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई. विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि 10 से 15 दिसंबर तक तपोपन में आयोजित होने वाले हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Himachal vidhan sabha winter session) में कुल पांच बैठकें होंगी. साथ ही, धर्मशाला के आसपास में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी का आंजभोज दौरा, बोले- CM Jairam जल्द ही यहां आकर लोगों को देंगे कई सौगातें

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बढाणा गांव में लोगों की मांगों व जन समस्याओं को सुना. अपने आंजभोज क्षेत्र के दौरे के दौरान (Minister Sukhram Choudhary visited Anjbhoj) उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री यहां का जल्द ही दौरा (CM Jairam will visit Anjbhoj) करेंगे और जनता को कई सौगातें देंगे.

डोडरा क्वार में सौ फीसदी टीकाकरण, 5 दिसम्बर तक जिले के सभी लोग होंगे वैक्सीनेट : DC Shimla

शिमला जिले के दूर दराज क्षेत्र डोडरा क्वार में सौ फीसदी टीकाकरण (Vaccination target completed dodra kwar) कर लिया गया है वहीं, जिले की अन्य पंचायतों में आगामी दो दिन में लक्ष्य पूरा लिया जाएगा. डीसी शिमला ने जानकारी देते हुए बताया (DC Shimla informed about vaccination) कि, जिले में वैक्सीनेशन अभियान को तेजी से चलाया जा रहा है और लक्ष्य को निर्धारित समय में पूरा कर लिया जाएगा.

नगर परिषद हमीरपुर के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की हालत जर्जर, अनहोनी होने का बढ़ा खतरा

नगर परिषद हमीरपुर के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स (Shopping Complex of Municipal Council Hamirpur) में दुकान चलाने वाले दुकानदारों का कहना है कि साल 2019 में भवन की जर्जर हालत (Poor condition of shopping complex) को लेकर नगर परिषद हमीरपुर को चिट्ठी भी लिखी थी लेकिन उसका कोई जवाब नहीं मिला. यहां तक कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन (CM Helpline) पर भी इस समस्या की शिकायत की गई है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया है. शिकायत के बावजूद कोई भी अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहा है.

ABVP चुनावों को लेकर तैयार, केंद्रीय विश्वविद्यालय में किया चुनाव प्रचार

केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश में अब जल्द ही चुनाव होने वालें हैं (Elections held soon in CU HP). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ता काफी जोर शोर से चुनाव प्रचार में लगे (ABVP ready for elections) हुए हैं. इसी के चलते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 11 प्रत्याशी निर्विरोध चुने (ABVP 11 candidates elected unopposed) जा चुके हैं. जबकि शेष 9 पदों के लिए चुनाव आजाद रूप से प्रत्याशी खड़े हैं. जिसके लिए चुनाव शुक्रवार को तीनों परिसरों में आयोजित किए जाएंगे .

स्पीति भाने लगा टॉलीवुड को, जानिए निर्देशक अनुराघव पूरी ने क्या कहा

प्रदेश सरकार ने शूटिंग को प्रदेश में प्रोत्साहित करने के लिए फिल्म नीति(Film policy prepared in Himachal) तैयार की है. इसी कड़ी में स्पीति अब फिल्मों की दृष्टि से भी काफी पहचाना जाने लगा है. बॉलीवुड औरी टॉलीवुड की फिल्मों का फिल्मांकन (film shooting in spiti )यहां होना शुरू हो गया. तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री की शूटिंग हाल ही स्पीति में हुई .करीब 25 दिनों तक फिल्म की शूटिंग यहां हुई. इसमें मुख्य अभिनेता और साउथ इंडियन अभिनेता दुलकर (Actor Dulquer Salmaan)सलमान थे. रंगरीक और काजा में मुख्य तौर पर फिल्म के सीन (film shooting in kaza)फिल्माएं गए.

sansad Khel Mahakumbh in hamirpur: प्रतियोगिता में रेसलिंग भी शामिल, प्रतिभागी इस तारीख तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

सांसद खेल महाकुंभ-2 (sansad Khel Mahakumbh in hamirpur) की खिलाड़ियों से जुड़ी एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. खेल महाकुंभ संसदीय समिति के अध्यक्ष (President of Khel Mahakumbh Parliamentary Committee) एवं कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि खिलाड़ियों की भारी मांग को देखते हुए इस साल प्रतियोगिता में रेसलिंग (Wrestling competition in Khel Mahakumbh) को भी शामिल किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खेलमहाकुंभ प्रतियोगिता में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 8 दिसंबर तय कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:say no to drugs! पंकी सूद जो कभी खुद था नशे का शिकार, आज बना युवाओं का मददगार

ABOUT THE AUTHOR

...view details