हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

By

Published : Aug 2, 2021, 9:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के जिला बागपत के डीएम व एसपी को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने अवमानना नोटिस जारी किया है. मानसून सत्र के पहले दिन सीएम जयराम ने वीरभद्र सिंह से जुड़ी यादों को सांझा किया. पढ़ें रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

top news
top news

बागपत (यूपी) के डीएम व एसपी को हिमाचल HC का अवमानना नोटिस, 25 अगस्त को पेश होने के आदेश

उत्तर प्रदेश के जिला बागपत के डीएम व एसपी को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने अवमानना नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट ने आदेश दिए कि सुनवाई की अगली तारीख पर अदालतों की अवमानना के संदर्भ में दोनों अधिकारियों की निजी उपस्थिति की आवश्यकता वाले नोटिस जारी करें. न्यायालय के आदेशों की अनुपालना के लिए आदेश की प्रति फैक्स द्वारा डीजीपी तथा मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश सरकार को ई-मेल द्वारा भेजने के आदेश जारी किए हैं.

स्मृति शेष: वीरभद्र सिंह ने पकड़ा जयराम का हाथ और बिठाया गाड़ी में, कहा: तुम MLA हो मंच से बोलोगे

मानसून सत्र के पहले दिन सीएम जयराम ने वीरभद्र सिंह से जुड़ी यादों को सांझा किया. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि राजनीति में कब क्या कहना है और कैसे कहना है, ये वीरभद्र सिंह से सीखना चाहिए. वैचारिक दृष्टि से अलग लोगों को भी अपने साथ जोड़ने की कला वीरभद्र सिंह के पास थी.

मौसम की मार! हिमाचल में प्राकृतिक आपदाओं के बढ़ने से घटी पर्यटकों की आमद

मानसून के दौरान हिमाचल प्रदेश में बढ़ी प्राकृतिक आपदाओं (natural disasters) ने पर्यटकों को डरा दिया है. हिमाचल टूर एंड ट्रैवल एसोसिएशन (Himachal Tour and Travel Association) के अध्यक्ष नवीन पाल का कहना है कि प्राकृतिक आपदाओं के चलते प्रदेशभर के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर आने वाले पर्यटकों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है.

सीएम के बाद बीजेपी अध्यक्ष नड्डा को खालिस्तानी ने दी धमकी, पुलिस छानबीन में जुटी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बाद अब खालिस्तानी समर्थक गुरपखवंत सिंह पन्नु ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को धमकी दी है. हमीरपुर जिला के वरिष्ठ पत्रकार सुशील शर्मा को इस संबंध में फोन कॉल आई है. फोन कॉल आने के बाद वरिष्ठ पत्रकार सुशील शर्मा से पुलिस अधीक्षक कार्यालय के कर्मचारियों ने भी संपर्क किया है.

निर्धन बेटा-बेटियों को डॉक्टर-इंजीनियर बनाएंगी मां नैना देवी, जानिए कैसे मिलेगा माता का 'आशीर्वाद'

मंदिर ट्रस्ट श्री नैना देवी ने हर वर्ष 20 मेधावी विद्यार्थियों का चयन कर प्रोफेशनल कोर्सेज के लिए स्कॉलरशिप देने का निर्णय लिया है. नैना देवी के एसडीएम एवं मंदिर न्यास के अध्यक्ष सुभाष कुमार गौतम ने बताया कि मंदिर न्यास की मीटिंग में 10 मेधावी बच्चों का चयन किया गया है, जिन्हें प्रोफेशनल कोर्सेज के लिए स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी.

ऊना कॉलेज में छात्र संगठनों में हाथापाई, पुलिस ने संभाली कमान

ऊना कॉलेज में छात्र संगठनों के बीच हाथापाई का मामाल सामने आया है. स्थिति इतनी बिगड़ गई कि पुलिस को कमान संभालना पड़ी. दोनों छात्र संगठनों ने एक दूसरे पर पहले विवाद शुरू करने का आरोप लगाया. वहीं, कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि भविष्य में ऐसे मामले सामने नहीं आए इसको लेकर कारगर कदम उठाया जाएगा.

चंडीगढ़-मनाली NH पर इंजन बंद होने से खाई में गिरी कार, दिल्ली के दो व्यक्ति घायल

राष्ट्रीय उच्च मार्ग चंडीगढ़-मनाली (National Highway Chandigarh-Manali) पर बनेर में एक कार अनियंत्रित (car uncontrolled) होकर 100 मीटर गहरी खाई में गिर गई. हादसे में दो लोग घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक कार में पांच लोग दिल्ली (Delhi) से मनाली (Manali) घूमने जा रहे थे. जैसे से कार बनेर के पास पहुंची एक मोड़ पर अनियंत्रित हो गई और 100 मीटर खाई में गिर गई.

ज्‍वालामुखी में सैनिक का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्‍कार, बेटी ने दी पिता को मुखाग्नि

ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र (Jawalamukhi Assembly Constituency) के जटलाहड़ में सोमवार को पारंपरिक विधि विधान व रीति रिवाजों को छोड़ आज एक बेटी ने अपने पिता को मुखाग्नि दी है. जानकारी के अनुसार सैनिक की पश्चिम बंगाल में हृदयगति रुक जाने से मौत हो गई. सोमवार को उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जटलाहड़ फकलोह ज्वालामुखी राजकीय सम्मान (State Honor)के साथ सैनिकों द्वारा पहुंचाया गया.

स्कूल खुलने पर छात्रों-अध्यापकों से बात करने लालपानी स्कूल पहुंच गये शिक्षा मंत्री

हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री शिमला के ऐतिहासिक लालपानी स्कूल में पहले दिन निरीक्षण करने पहुंच गए. शिक्षा मंत्री से संवाद के लिए अध्यापक और विद्यार्थी में भी खासा उत्साह देखने को मिला. इस दौरान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने विद्यार्थियों से ऑनलाइन कक्षा को लेकर भी चर्चा की.

सीएम के बाद बीजेपी अध्यक्ष नड्डा को खालिस्तानी ने दी धमकी, पुलिस छानबीन में जुटी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बाद अब खालिस्तानी समर्थक गुरपखवंत सिंह पन्नु ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को धमकी दी है. हमीरपुर जिला के वरिष्ठ पत्रकार सुशील शर्मा को इस संबंध में फोन कॉल आई है. फोन कॉल आने के बाद वरिष्ठ पत्रकार सुशील शर्मा से पुलिस अधीक्षक कार्यालय के कर्मचारियों ने भी संपर्क किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details