हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 10, 2020, 8:57 PM IST

ETV Bharat / city

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @9 pm

अटल रोहतांग टनल को लेकर प्रदेश में हो रही राजनीति ने एक और नया मोड़ ले लिया है. राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर के डायरेक्टर प्रोफेसर विनोद यादव को पद से हटाने के बाद अब उनकी सेवाएं भी बर्खास्त कर दी गई हैं. सिरमौर प्रशासन के साथ मिलकर आस्था वेलफेयर सोसायटी की ओर से नाहन डीसी ऑफिस के ठीक सामने कुछ ही समय पहले कैफेएबल नाम से खोले गए कैफे की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रशंसा की है. पढ़ें रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @9 pm
हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @9 pm

सरकार आने पर रोहतांग टनल में रखा जाएगा सोनिया गांधी के नाम का शिलान्यास पत्थर: राजीव शुक्ला

अटल रोहतांग टनल को लेकर प्रदेश में हो रही राजनीति ने एक और नया मोड़ ले लिया है. हिमाचल कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने मंडी में कहा कि रोहतांग अटल टनल की योजना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने बनाई थी और इसका शिलान्यास का पत्थर सोनिया गांधी ने रखा था.

मेहनत करने वाले को ही मिलेगा टिकट, एकजुट रहे पार्टी: राजीव शुक्ला

जिला मंडी के एक दिवसीय दौरे पर आए हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने मंडी में किसान सम्मेलन के दौरान मंच पर कांग्रेस की टीम को एकजुट देखते हुए खुशी जाहिर की. नवनियुक्त प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को संगठन की अंतर्कलह को जग जाहिर न करने की नसीहत भी दी.

NIT हमीरपुर के निदेशक प्रो. विनोद यादव की सेवाएं बर्खास्त, आदेश जारी

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर के डायरेक्टर प्रोफेसर विनोद यादव को पद से हटाने के बाद अब उनकी सेवाएं भी बर्खास्त कर दी गई हैं. मंत्रालय की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि कमेटी की ओर से विनोद यादव पर लगे आरोप सही पाए गए हैं. ऐसे में अब उनके खिलाफ आगामी जांच होगी.

NIT हमीरपुर के निदेशक पर कार्रवाई से जिला बीजेपी गदगद, अनुराग ठाकुर का जताया आभार

अनियमितताओं के आरोपों पर एनआईटी हमीरपुर के डायरेक्टर को हटाने पर जिला के भाजपाई गदगद हैं. मंगलवार को हमीरपुर से जारी संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में बीजेपी जिलाध्यक्ष बलदेव शर्मा, महामंत्री हरीश शर्मा, अभय वीर लवली और जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा ने कहा कि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर केंद्र में प्रदेशवासियों की दमदार आवाज बन चुके हैं.

नाहन के कैफेएबल की स्मृति ईरानी ने की सराहना, पढ़ें क्यों खास है ये रेस्टोरेंट

सिरमौर प्रशासन के साथ मिलकर आस्था वेलफेयर सोसायटी की ओर से नाहन डीसी ऑफिस के ठीक सामने कुछ ही समय पहले कैफेएबल नाम से खोले गए कैफे की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रशंसा की है. छह अक्तूबर को किए गए अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ने दिव्यांगजनों की तरफ से संचालित इस कैफे को देश के लिए मिसाल बताया है. मंत्री ने अपने ट्वीट में आगे यह भी लिखा कि कैफे एबल्स से जहां दिव्यांगजनों को रोजगार मिला है, तो वहीं अब इस स्थायी माॅडल के साथ वह आत्मनिर्भर भी बन रहे हैं.

कैबिनेट में ही होगा छात्रों के भविष्य का फैसला, परीक्षाएं होंगी या होंगे प्रमोट

कोविड-19 की वजह से हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इन परीक्षाओं को नहीं करवा पाया है. वहीं, अभी तक यह भी तय नहीं हो पाया है कि पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं होंगी भी या इन छात्रों को बिना परीक्षाओं के ही अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाएगा.

कोरोना काल में बढ़ी आत्महत्या, मानसिक रोगों की भी बढ़ी समस्या

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस 2020 के अवसर पर मनोचिकित्सा विभाग आईजीएमसी की ओर से एक वेबिनार का आयोजन किया गया. मनोचिकित्सा विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. निधि शर्मा ने इस दिन के मनाए जाने के महत्व और प्रासंगिकता के बारे में बताया.

IGMC में पेन एंड पैलीएटिव इकाई होगी विकसित, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश

इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में स्थापित पेन एंड पैलीएटिव इकाई को और विकसित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी. इससे रोगियों के अंतिम समय में परामर्श और अन्य सहयोग प्रदान कर उनके दुख और दर्द को कम करने में सक्षम हो सके.

विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है चुराह: विधानसभा उपाध्यक्ष

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र हर लिहाज से आगे बढ़ रहा है. हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार निरंतर विकासात्मक कार्यों को लेकर आगे बढ़ रही है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए हंसराज ने कहा कि कांग्रेस सरकारों के समय इस क्षेत्र के साथ भेदभाव हुआ है.

उपभोक्ताओं पर 4 करोड़ का बिजली बिल बकाया, नोटिस के बाद भी नहीं टूटी नींद

चंबा में उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग का करीब चार करोड़ रुपये का बिल बकाया है. बिजली विभाग चंबा के अधिशासी अभियंता पवन शर्मा ने कहा कि बार-बार नोटिस देने के बावजूद भी उपभोक्ता अपनी जिम्मेदारी को नहीं निभा पा रहे हैं. हमें मजबूरन कानूनी कार्रवाई करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details