हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में भूस्खलन, पंचायत प्रधान के परिवार के 7 सदस्य मलबे में दबे, पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 20, 2022, 8:53 AM IST

हिमाचल में येलो अलर्ट के चलते भारी बारिश से मंडी में भूस्खलन हो गया. हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में अभी भले ही वक्त है, लेकिन भाजपा मिशन रिपीट की तैयारियों में जोर-शोर से जुट गई है. पढ़ें सुबह 9 बजे तक की हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

मंडी में भूस्खलन, पंचायत प्रधान के परिवार के 7 सदस्य मलबे में दबे

हिमाचल में येलो अलर्ट के चलते भारी बारिशसे मंडी में भूस्खलन हो गया. उपमंडल गोहर की ग्राम पंचायत काशन के गांव जड़ोन में बड़ा हादसा सामने आया है. यहां वर्तमान पंचायत प्रधान खेम सिंह के रिहायशी मकान पर लैंडस्लाइड से घर सहित परिवार के 7 लोग मलबे में दब गए.एसडीएम गोहर रमन शर्मा ने बताया कि रेस्क्यू टीम को मौके पर पहुंचने में दिक्कतें आ रही है. टीम सुबह 4 बजे से ही घटनास्थल के लिए रवाना हो गई, लेकिन सड़क मार्ग बंद होने के कारण घटना स्थल पर अभी पहुंच पाना मुश्किल है.

जेपी नड्डा का मिशन हिमाचल, आज से प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में अभी भले ही वक्त है, लेकिन भाजपा मिशन रिपीट की तैयारियों में जोर-शोर से जुट गई है. भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसी कड़ी में शनिवार को प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान जेपी नड्डा पहले पांवटा साहिब और उसके बाद नाहन में जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद शाम में जेपी नड्डा शिमला पहुंचेंगे.

हिमाचल में आज कई जिलों में होगी भारी बारिश, मंडी में रहेंगे स्कूल बंद

हिमाचल प्रदेश में आज कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. जिस कारण भूस्खलन की घटनाओं के घटित होने का भी अनुमान है. वहीं, नदी नाले भी उफान पर रहेंगे, ऐसे में कोई भी नदी नालों के नजदीक न जाए. वहीं, हिमाचल में 25 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा.

महेश्वर सिंह बोले, ATR 42 विमान की क्षमता का जल्द किया जाए ट्रायल

कुल्लू के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह द्वारा शुक्रवार को प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री व प्रधानमंत्री से एटीआर-42 विमान की उड़ान शुरू होने से इस विमान की सवारियों को ले जाने की कितनी क्षमता है, इसका ट्रायल किए जाने की मांग की है.

गोविंद सिंह ठाकुर ने ग्राम सुधार समिति सोलंग के साथ की बैठक, गांव को वैली ब्रिज से जोड़ने की कही बात

सोलंग गांव में बीते दिनों पुल टूटने से दो किशोरों की मौत मामले के बाद शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जिला प्रशासन को यहां जल्द से जल्द अस्थाई पुल का निर्माण और झूले को ठीक करने के निर्देश दिए हैं. शुक्रवार को उन्होंने कुल्लू जिला प्रशासन और ग्राम सुधार समिति सोलंग के साथ बैठक की और आदेश दिए की ग्रामीणों की सुविधा के लिए जल्द ही अस्थाई पुलिया बनाई जाए और साथ ही वैली ब्रिज का भी जल्द निर्माण किया जाए.

न्यूगल खड्ड में अवैध खनन के दौरान फंसे लोगों का रेस्क्यू, 14 घंटे करनी पड़ी मशक्कत

हिमाचल में बारिश के कारण भारी नुकसान हो रहा है. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो खुद मौत के मुंह में जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जिला कांगड़ा से सामने आया. जहां कुछ लोग अवैध खनन के इरादे से न्यूगल खड्ड में उतरे और भारी बारिश के कारण वहीं पर फंस गए. ये करीब 8 लोग थे. मामला वीरवार रात का है. वहीं, जैसे ही सूचना प्रशासन को मिली वैसे ही एनडीआरएफ, सेना, अग्निशमन कर्मी समेत गोताखोरों को भी बुलाया गया. करीब 14 घंटों की मशक्कत के बाद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. सभी सुरक्षित हैं.

चंबा में बारिश का कहर, बनीखेत में आई बाढ़, 37 घर क्षतिग्रस्त और कई वाहन बहे

हिमाचल में भारी बारिश ने फिर कहर बरपाया है. प्रदेश के चंबा जिले के बनीखेत में बीती रात आई बाढ़ से हर तरफ तबाही का मंजर है. बाढ़ आने से करीब 37 घरों और दुकानों में नुकसान हुआ है. वहीं, कई वाहन भी बह गए हैं.

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग से भरे जाने हैं सैकड़ों पद, बड़ा सवाल कौन होगा आयोग का मुखिया

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से आने वाले समय में सैकड़ों पद भरे जाने हैं तो ऐसे में नया मुखिया कौन होगा. हालांकि प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ हुआ है जब राजभवन से शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण मिलने के बाद उसे स्थगित किया गया हो. ऐसे में ये मामला तूल पकड़ते जा रहा है. अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल कांग्रेस में और तोड़फोड़ करेगी भाजपा, पवन काजल और लखविंद्र राणा के बाद किस किसपर नजर

से पहले कांग्रेस के दो विधायक बीते दिनों बीजेपी में शामिल हो गए लेकिन सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में बीजेपी की तोड़फोड़ की ये शुरुआत है. क्योंकि चुनावी मौसम में कांग्रेस के कई और चेहरों पर बीजेपी डोरे डाल रही है और अगर बीजेपी ये करने में सफल हुई तो कांग्रेस के लिए चुनावी समर में मुश्किलें और भी बढ़ जाएंगी. ऐसे में सवाल उठता है कि बीजेपी की पवन काजल और लखविंद्र राणा के बाद किस किसपर नजर है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, कुछ लोग सेब के नाम पर कर रहे राजनीति

बीजेपी में घर वापसी करने वाले जुब्बल-कोटखाई के युवा नेता चेतन बरागटा अपने विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को साथ लेकर सीएम जयराम ठाकुर से मिलने के लिए ओक ओवर पहुंचे. इस अवसर पर शिमला शहरी के विधायक और कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौजूद थे. इस दौरान सीएम ने प्रतिनिधिमंडल को संबोधित भी किया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों और बागवानों की हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details