हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग,डॉ. संजय ठाकुर ने अध्यक्ष के रूप में ली शपथ,पढ़ें बड़ी खबरें

By

Published : Aug 19, 2022, 8:54 AM IST

Himachal monsoon season 2022 में अब तक बरसात भारी तबाही मचा चुकी है. 51दिन की अवधि में राज्य में बारिश के कारण वाहन दुर्घटनाओं में 106 लोगों सहित अन्य हादसों में कुल 213 लोगों की मौत हो 213 died in monsoon season in Himachal चुकी है. वहीं, 29 जून से 18 अगस्त तक भारी बारिश के कारण लोक निर्माण विभाग और जल शक्ति विभाग को 1130 करोड़ 1130 crore loss due to rain in Himachal रुपए का नुकसान हो चुका है. वहीं, हिमाचल में 24 अगस्त तक मौसम खराब रहेगा.

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH
TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH

Himachal monsoon season 2022, 213 की मौत, 1130 करोड़ का नुकसान

Himachal monsoon season 2022 में अब तक बरसात भारी तबाही मचा चुकी है. 51दिन की अवधि में राज्य में बारिश के कारण वाहन दुर्घटनाओं में 106 लोगों सहित अन्य हादसों में कुल 213 लोगों की मौत हो 213 died in monsoon season in Himachal चुकी है. वहीं, 29 जून से 18 अगस्त तक भारी बारिश के कारण लोक निर्माण विभाग और जल शक्ति विभाग को 1130 करोड़ 1130 crore loss due to rain in Himachal रुपए का नुकसान हो चुका है. वहीं, हिमाचल में 24 अगस्त तक मौसम खराब रहेगा.

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग,डॉ. संजय ठाकुर ने अध्यक्ष के रूप में ली शपथ

Sanjay Thakur oath Taking Ceremony, हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के नए अध्यक्ष डॉ. संजय ठाकुर को वीरवार को मुख्य सचिव आर.डी. धीमान ने अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई. डॉ. संजय ठाकुर की नियुक्ति पांच वर्षों के लिए की गई है.

हिमाचल में आज येलो अलर्ट, 21 तक भारी बारिश की चेतावनी

Himachal Weather Update, देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश जारी है. बीते दिनों कई राज्यों में जमकर बारिश हुई, जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश में 24 अगस्त तक मौसम खराब बने रहने की संभावना है. आज से 21 अगस्त तक भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

पेट्रोल डीजल के नए रेट जारी, जानिए क्या है आपके शहर में भाव

महंगाई की मार झेल रही आम जनता के लिए आज भी राहत भरी खबर है. आज तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Rates) जारी कर दिए हैं. आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव (Petrol Diesel Price Today) नहीं हुआ है.

सुमन रावत ने ज्वाइन की कांग्रेस, प्रतिभा सिंह ने दिलाई सदस्यता

Suman Rawat join Congress, हिमाचल में खेल जगत की जानी-मानी हस्ती एवं खेल विभाग की पूर्व निदेशक सुमन रावत मेहता ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने गुरुवार को सुमन रावत को पार्टी की सदस्यता दिलाई और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, नई पीढ़ी ने आजादी का संघर्ष नहीं देखा, यादें ताजा करवाना जरूरी

Pragatisheel Himachal program at Indora, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में लगभग 50 प्रतिशत सड़कें महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत निर्मित की गई हैं और इसका पूर्ण श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को जाता है जिनका हिमाचल प्रदेश के प्रति सदैव स्नेहपूर्ण भाव रहा. मुख्यमंत्री कांगड़ा जिले के इंदौरा में हिमाचल प्रदेश के अस्तित्व के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर आयोजित प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष के कार्यक्रम के अवसर पर एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

कांगड़ा पहुंचे पवन काजल, बोले हिमाचल में खत्म होगा 5 साल बाद सरकार बदलने का रिवाज

Pawan Kajal in Kangra, दिल्ली से वापस लौटे विधायक पवन काजल का गगल एयरपोर्ट से लेकर उनके निवास स्थान तक जगह-जगह जोरदार स्वागत हुआ. इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत के (Pawan Kajal reached Kangra) दौरान विधायक पवन काजल ने कहा कि उन्होंने भाजपा में लौटकर घर वापसी की है. काजल ने कहा कि अपने क्षेत्र की लोगों की इच्छा के अनुरूप ही उन्होंने भाजपा का दामन थामा है. पवन काजल ने कहा कि वे अब भाजपा में रहकर कांगड़ा विधानसभा के लोगों की सेवा करेंगे और उनकी समस्याओं का भी निपटारा करेंगे.

शिमला पहुंचे अभिनेता अनुपम खेर, मां को दिया सरप्राइज, देखें भावुक कर देने वाला वीडियो

Actor Anupam Kher in Shimla, अभिनेता अनुपम खेर वीरवार को मुंबई से शिमला पहुंचे. 3 महीने बाद शिमला आए अनुपम खेर ने अपनी मां दुलारी खेर को सरप्राइज दिया. अचानक पुत्र को सामने देखकर उनकी मां भावुक हो गईं.

ब्यास नदी में कूड़ा फेंकने पर कुल्लू प्रशासन की कार्रवाई, नगर पंचायत भुंतर और सफाई ठेकेदार पर जुर्माना

garbage dumped in Beas river in Bhuntar, बीते दिनों सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हुए थे जिसमें दावा किया गया था कि नगर पंचायत भुंतर में एक वाहन द्वारा कचरा नदी में फेंका जा रहा है. मामले पर एसडीएम कुल्लू की तरफ से 10 अगस्त को विस्तृत जांच सौंपी गई थी. इस जांच रिपोर्ट के बाद साफ हो गया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के दावे सही हैं. इसके बाद प्रशासन ने नगर पंचायत भुंतर और सफाई ठेकेदार पर जुर्माना एक एक लाख का जुर्माना लगाया है.

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मांगा जवाब, आखिर क्यों टली HPPSC में नियुक्तियां, बताएं सीएम जयराम ठाकुर

Sukhu statement on HPPSC oath ceremony, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष रचना गुप्ता और तीनों सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह टल गया है. इस पर कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सीएम जयराम ठाकुर पर जुबानी हमला बोला. उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा कि आयोग में नियुक्तियां अंतिम मौके पर क्यों टाल दी गईं. सुक्खू ने निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अफसर सुनते ही नहीं हैं, यह बात पूरी तरह सिद्ध हो गई है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सिर्फ रिमोट कंट्रोल के सीएम हैं.

ये भी पढ़ें:बंजार के 11 स्कूलों में 20 अगस्त तक छुट्टियां, जानें वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details