हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 11, 2022, 9:00 AM IST

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

सीएम जयराम ठाकुर ने पंजाब के जीरकपुर, मोहाली में भाजपा प्रत्याशी (cm jairam to address public rally) के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. आज वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन है. वैलेंटाइन वीक के पांचवां दिन प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय द्वारा जारी एक और आतंरिक पत्र वायरल हो गया है. पढ़ें, सुबह 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

top ten news of himachal pradesh
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

पंजाब में गरजे सीएम जयराम ठाकुर, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

सीएम जयराम ठाकुर ने पंजाब के जीरकपुर, मोहाली में भाजपा प्रत्याशी (cm jairam to address public rally) के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. सीएम जयराम ने पंजाब की कांग्रेस सरकार (cm jairam attacks on congres) पर जमकर निशाना साधा. जयराम ठाकुर ने कहा कि पंजाब और हिमाचल का रिश्ता बड़े भाई और छोटे भाई का है. हम भावनाओं के माध्यम से बेहद करीब से जुड़े हुए हैं.

Happy Promise Day: प्रॉमिस डे को बनाएं खास, पार्टनर से करें वफादारी का वादा

आज वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन है. वैलेंटाइन वीक के पांचवां दिन प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जा रहा है. प्रॉमिस डे वैलेंटाइन वीक का सबसे खास दिन मानते हैं. इस दिन प्रेमी जोड़े एक-दूसरे से प्रॉमिस करते हैं. अपने पार्टनर से प्रॉमिस करने से रिलेशनशिप में मजबूती आती है.

हिमाचल में नदी के बहाव में बदलाव से सेहत पर पड़ रहा है फर्क, बाढ़ से लेकर फैक्ट्रियां और हाइड्रो प्रोजेक्ट हैं वजह

हिमाचल की नदियों में पानी की कमी और बहाव में स्थिरता आने से डिसॉल्वड ऑक्सीजन बेहद ही कम हो गई है. इस पानी का सेवन करने वाले व्यक्ति की पाचन क्षमता पर असर पड़ सकता है. यह चौकाने वाला खुलासा एनआईटी हमीरपुर, एनआईटी सूरथकल और हिमाचल प्रदेश एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी पालमपुर और यूनाइटेड किंगडम की क्रेन फील्ड यूनिवर्सिटी (Crane Field University UK) के शोधकर्ताओं ने किया है. शोधकर्ता 31 मार्च तक यह रिपोर्ट मंत्रालय और एजेंसी को सौपेंगे.

Himachal Congress viral letter: कांग्रेस का एक और आंतरिक पत्र वायरल, कर्मचारियों को जारी किया था पत्र, जांच शुरू

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय द्वारा जारी एक और आतंरिक पत्र वायरल हो गया है. कर्मचारियों के कार्यों को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव हरिकृष्ण हिमराल ने यह पत्र लिखा था. यह पत्र (Himachal Congress viral letter) कांग्रेस मुख्यालय में कार्यरत केवल 8 के करीब कर्मचारियों को भेजा था. यह पत्र वायरल हो गया है. पार्टी ने इसको लेकर जांच बिठा दी है.

बेबी केयर किट में न कोई घोटाला न कोई गड़बड़, किसी को शक तो प्रमाण लेकर आएं, हम जांच के लिए तैयार: सैजल

जच्चा-बच्चा को घटिया किस्म की किट प्रदान (RAJIV SAIZAL ON BABY CARE KIT) करना प्रदेश सरकार का उद्देश्य नहीं है. अगर फिर भी किसी को ये लगता है कि गड़बड़ हुई है तो प्रमाण के साथ आएं, हम जांच करवाने के लिए तैयार हैं. वहीं इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के विधायक धनीराम शांडिल (RAJIV SAIZAL ATTACK ON DHANIRAM SHANDIL) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि धनीराम शांडिल हमेशा क्षेत्रीय अस्पताल सोलन का दौरा करते हैं. जब वे मंत्री थे तब भी वे दौरा ही करते थे और जब आज विधायक हैं तभी वे दौरा ही कर रहे हैं.

COVID UPDATE OF HIMACHAL: हिमाचल में कोरोना से 6 व्यक्ति की मौत, प्रदेश में एक्टिव केस 4344

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों (Health Department covid report) के अनुसार कोरोना के नए मामलों में कमी आई है. देश में एक दिन में कोरोना वायरस के 67,084 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, कोरोना से पिछले 24 घंटे में 1,241 लोगों की मौत हुई है. दूसरी ओर हिमाचल में कोरोना संक्रमण से एक दिन में 6 व्यक्ति मौत हुई है. हिमाचल में कोरोना संक्रमण के 547 नए मामले सामने आए हैं.

सरकार ने जारी की कर्मचारियों को तीसरे विकल्प की अधिसूचना, मिलेंगे ये लाभ

हिमाचल सरकार ने कर्मचारियों को तीसरा विकल्प देने की अधिसूचना जारी (Notification issued for third option to government employees ) कर दी है. धिसूचना के मुताबिक 15 फीसदी बढ़ोतरी का तीसरा विकल्प दिया गया है. इसके साथ ही अनुमानित महंगाई भत्ता 113 फीसदी है.

Paneer खाने वाले हो जाएं सावधान! 6 क्विंटल घटिया किस्म का पनीर हो रहा था हिमाचल के लिए सप्लाई

कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच पर जिला खाद्य सुरक्षा (poor quality paneer in himachal) विभाग ने घटिया किस्म के पनीर की बड़ी खेप बरामद की है. यह पनीर पंचकूला से हिमाचल में बिक्री के लिए ले जाया जा रहा था.

द ग्रेट खली ने BJP के साथ शुरू किया सियासी सफर, हिमाचल से है गहरा नाता

WWE की रिंग में विदेशी पहलवानों को पटखनी देने वाले दलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली ने अपनी सियासी पारी शुरू कर दी है. उन्होंने दिल्ली में गुरुवार को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता (The Great Khali joins BJP) ग्रहण की है. खली ने बीजेपी का दामन उस वक्त में थामा है जब देश में 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव चल रहे हैं, और इसी साल के आखिर में उस हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने हैं जो उनकी जन्म भूमि है.


शादी की खुशियां मातम में हुई तब्दील, सुंदरनगर में सड़क दुर्घटना में 2 युवकों की मौत, 3 घायल

मंडी जिले के सुंदरनगर में सड़क दर्घटना (Road accident in mandi ) में 2 युवकों की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए, जिनका इलाज सिविल अस्पताल सुंदरनगर में चल रहा है. मामले में प्रशासन ने मृतकों के परिवार को मौके पर 50 और घायलों को 10 हजार की राहत प्रदान कर दी गई है. डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार ने मामले की पुष्टि की है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details