हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

राजधानी शिमला की ऐहतिहासिक इमारतों में शुमार टाउन हॉल में (Tender for Restaurant in town hall) रेस्टोरेंट खोलने के लिए कंपनियां दिलचस्पी नहीं दिखा रहीं हैं. नगर निगम तीन बार इसके लिए टेंडर जारी कर चुका है, लेकिन टेंडर प्रक्रिया में केवल दो कंपनियों ने हिसा लिया. जबकि प्रक्रिया में तीन कंपनियों का होना जरूरी है. वहीं, टाउन हॉल में आ रही (Restaurant in town hall shimla) पानी की लीकेज को रोकने के लिए पर्यटन निगम ने यहां पर मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है. पढ़ें, शाम 7 बजे तक की हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें....

By

Published : Dec 5, 2021, 7:05 PM IST

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

शिमला के टाउन हॉल में रेस्टोरेंट के लिए कंपनियां नहीं दिखा रही दिलचस्पी, अब एमसी फिर जारी करेगा टेंडर

राजधानी शिमला की ऐहतिहासिक इमारतों में शुमार टाउन हॉल में (Tender for Restaurant in town hall) रेस्टोरेंट खोलने के लिए कंपनियां दिलचस्पी नहीं दिखा रहीं हैं. नगर निगम तीन बार इसके लिए टेंडर जारी कर चुका है, लेकिन टेंडर प्रक्रिया में केवल दो कंपनियों ने हिसा लिया. जबकि प्रक्रिया में तीन कंपनियों का होना जरूरी है. वहीं, टाउन हॉल में आ रही (Restaurant in town hall shimla) पानी की लीकेज को रोकने के लिए पर्यटन निगम ने यहां पर मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है.

नाहन में संस्कृत कॉलेज के पास चरस तस्करी का आरोपी गिरफ्तार, तीन दिन की पुलिस रिमांड पर व्यक्ति

सिरमौर जिले में नशे के खिलाफ पुलिस लगातार मुहिम चला रही है. इस दौरान पुलिस को आए दिन सफलता भी मिल रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने 427 ग्राम चरस की खेप के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार करने सफलता (police arrested accused with charas) हासिल की है. आरोपी को रविवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. एएसपी बबीता राणा (asp babita rana on charas case) ने इसकी पुष्टि की है.

SHIMLA: व्यापार मंडल के विरोध के बाद तहबाजारियों पर नगर निगम सख्त, समान किया जब्त

नगर निगम शिमला ने शहर के बाजारों में अवैध रूप से बैठे तहबाजारियों के खिलाफ सख्ती (Shimla MC Action against Tehbazari) बरतना शुरू कर दिया है. दरअसल, रविवार को नगर निगम और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से शिमला के बाजारों का निरीक्षण कर (Municipal Corporation inspected Shimla market) बिना आई कार्ड के सामान बेच रहे लोगों का सामान जब्त किया और बाजारों में अवैध रूप से बैठे 24 रेहड़ी-फड़ी वालों को हटाया.

रिकांगपिओ में कांग्रेस के वस्त्र बैंक को हटाने के निर्देश, पुलिस और कार्यकर्ताओं में हुई बहस

किन्नौर कांग्रेस द्वारा रिकांगपिओ (Kinnaur congress vastra bank campaign) में 2 दिसम्बर से एक वस्त्र बैंक मुहिम शुरू की गई थी, जिसे करीब 10 दिनों तक चलना था, लेकिन पुलिस प्रशासन ने रविवार को रिकांगपिओ (vastra bank Reckong Peo) वर्षाशालिका से कांग्रेस के वस्त्र बैंक को हटाने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में झमकर बहसबाजी हुई और कांग्रेस ने भाजपा नेताओं पर दबाव बनाने के आरोप भी लगाए.

लोकमित्र केंद्र संचालकों का न्यूनतम मानदेय दस हजार रुपये तय किया जाए: शशि पाल

लोकमित्र केंद्र संचालकों को कहना है कि लोकमित्र केंद्रों (LOK MITRA KENDRA HAMIRPUR) में कई तरह की सेवाएं लोगों को प्रदान की जा रही हैं, लेकिन इसके लिए इन्हें नाममात्र दाम दिए जाते हैं. काम के दाम का 80 फीसदी हिस्सा सरकार के खाते में चला जाता है. इनके हिस्से में आने वाला नाममात्र हिस्सा नाकाफी है. पिछले 13 सालों से सेवाओं के रेट रिवाइज नहीं किए गए हैं. जो मूल्य 13 साल पहले थे, आज भी वही हैं.

भारत योग यात्रा: साइकिल से भारत भ्रमण कर रहे मुकेश सेन पहुंचे नाहन, लोगों को दे रहे खास संदेश

भारत योग यात्रा थीम पर (bharat yog yatra) साइकिल यात्रा कर रहे मध्य प्रदेश के मुकेश सेन रविवार को नाहन (mukesh sen cycle yatra) पहुंचे. मुकेश सेन अब तक 5 राज्यों का भ्रमण कर चुकें हैं. अपनी साइकिल यात्रा के दौरान वहा लोगों को योग के साथ-साथ स्वच्छता के (awareness of yoga) बारे भी जागरूक कर रहे हैं.

नए खुले बीडीओ ऑफिस में पंचायत सचिवों की पहली कार्यकारिणी गठित, जिला परिषद कैडर से की ये मांग

नए खुले बीडीओ ऑफिस चुराग (BDO office in karsog) में रविवार को पंचायत सचिवों की पहली कार्यकारिणी गठित (First Executive Committee of Panchayat Secretaries constituted in karsog) की गई. पंचायत सचिव खेमराज शर्मा की अध्यक्षता में ये बैठक आयोजित की गई. इस दौरान ये मांग रखी गई कि पंचायत सचिवों को जिला परिषद कैडर से बाहर कर पंचायती राज विभाग में मिलाया जाए.

राजीव बिंदल ने की जयराम सरकार की तारीफ, बोले- 4 साल में हिमाचल में स्वास्थ्य सुविधाएं हुईं बेहतर

देवभूमि हिमाचल प्रदेश ने कोविड-19 वैक्सीनेशन का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल (Vaccination completed in Himachal) कर लिया है. इसी कड़ी में रविवार को डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में कोविड-19 वैक्सीनेशन का (Bindal at Medical College Nahan) टारगेट पूरा करने पर करने पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. इसी दौरान बिंदल ने कोविड (Vaccination completed in Himachal) वैक्सीनेशन अभियान में बेहतर कार्य करने वाले स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित भी किया.

नए खुले बीडीओ ऑफिस में पंचायत सचिवों की पहली कार्यकारिणी गठित, जिला परिषद कैडर से की ये मांग

नए खुले बीडीओ ऑफिस चुराग (BDO office in karsog) में रविवार को पंचायत सचिवों की पहली कार्यकारिणी गठित (First Executive Committee of Panchayat Secretaries constituted in karsog) की गई. पंचायत सचिव खेमराज शर्मा की अध्यक्षता में ये बैठक आयोजित की गई. इस दौरान ये मांग रखी गई कि पंचायत सचिवों को जिला परिषद कैडर से बाहर कर पंचायती राज विभाग में मिलाया जाए.

बिलासपुर एम्स कार्यक्रम का हमीरपुर में सीधा प्रसारण, देखने के लिए उमड़ी भीड़

बिलासपुर एम्स कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हमीरपुर टाउन हॉल (AIIMS inaugurated in Bilaspur) में किया गया. बिलासपुर के एम्स में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय भाजपा अध्यक्ष (JP Nadda reached Bilaspur) जेपी नड्डा (JP Nadda in kothipura AIIMS), केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहुंचे. कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हमीरपुर टाउन हॉल में किया गया. यहां पर एक बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी. एलईडी स्क्रीन पर लोगों ने सारा कार्यक्रम देखा.

ये भी पढ़ें:एक्सटेंशन की अनुमति मिलने के बाद भी डीसीएचसी के आउटसोर्स कर्मी परेशान, कैबिनेट मंत्री से की मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details