हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 11, 2021, 7:02 PM IST

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

जनजातीय जिला किन्नौर में लैंडस्लाइड होने से बड़ा हादसा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार अब तक 10 शव मिला है. किन्नौर हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर को फोन कर घटना की पूरी जानकारी ली. पढ़ें शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

किन्नौर में राहत और बचाव कार्य जारी, अब तक 10 शव बरामद

जनजातीय जिला किन्नौर में लैंडस्लाइड होने से बड़ा हादसा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार अब तक 10 शव मिला है. 14 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि कई लोग अब भी लापता है.

किन्नौर हादसा: राहत-बचाव कार्य के लिए हरियाणा और उत्तराखंड से आ रहे चॉपर

किन्नौर हादसे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी घटना को लेकर उनसे बात की है और हर संभव मदद का भरोसा दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से भी बात हुई है. उनसे चॉपर की मांग की गई है. प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद की जा रही है.

किन्नौर में भारी लैंडस्लाइड, गृह मंत्री अमित शाह ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन

किन्नौर हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर को फोन कर घटना की पूरी जानकारी ली. गृह मंत्री अमित शाह ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है

LANDSLIDE IN KINNAUR: पीएम मोदी ने सीएम जयराम से फोन पर बात कर ली हादसे की जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से फोन पर बात कर किन्नौर हादसे की जानकारी ली है. पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम जयराम ठाकुर को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

जगत सिंह नेगी ने किन्नौर हादसे पर जताया दुख, CM से राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने का आग्रह

किन्नौर में हुए लैंडस्लाइड को लेकर विधायक जगत सिंह नेगी ने दुख जताया है. साथ ही उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया है. लैंडस्लाइड में दर्जनों लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

सदन में विपक्ष का हंगामा, सत्तापक्ष पर लगाए कांगेस विधायकों को धमकाने के आरोप

बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने सदन में हांगमा शुरू कर दिया. विपक्ष की ओर से सत्तापक्ष के दो मंत्रियों और दो विधायकों पर कार्रवाई की मांग की. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने कहा कि सत्तापक्ष सदन में गुंडागर्दी पर उतर आया है और कांग्रेस के विधायक जगत नेगी से हाथापाई ओर अभद्र व्यवहार किया गया.

सदन में विपक्ष का व्यवहार गैर-जिम्मेदाराना: जयराम ठाकुर

सदन से विपक्ष के वॉकआउट पर सीएम जयराम ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सदन में पिछले कल भी विपक्ष की तरफ से गैर जिम्मेदाराना व्यवहार देखा गया और आज भी इसी प्रकार का व्यवहार देखा गया. मंगलवार को भी तीन बार विपक्ष के सदस्य सदन से बाहर गए और आज भी ऐसा ही हुआ.

राठौर ने सरकार पर बोला जुबानी हमला, इस मुद्दे पर घेरा

पीसीसी चीफ ने कहा कि पिछले चार वर्षों में प्रदेश सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है. विकास कार्य पूरी तरह से ठप है. कांग्रेस शासनकाल में शुरु किए कार्य बंद कर दिए गए. सरकार कर्ज के बोझ तले दब चुकी है. संसाधन जुटाने के लिए किसी प्रकार के प्रयास नहीं किए जा रहे. बोर्डों और निगमों में बेमतलब की नियुक्तियां की जा रही और मंहगी गाड़ियां खरीदी जा रही है. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के कार्यकाल में ईमानदार अधिकारियों को प्रताडि़त किया जा रहा है.

कुशा और मौली के धागों से सोलन की मंजू ने बनाई पवित्र राखी, देश-प्रदेश में बढ़ी डिमांड

जिला सोलन की रहने वाली मंजू कुशा और मौली के धागों से राखियां बना रही हैं. इन राखियों की देश और प्रदेश में काफी मांग बढ़ रही है. एक राखी को बनाने में 15 -20 मिनट लगते हैं. इन राखियों से मंजू को अच्छी आमदनी भी हो रही है.

कामगार कल्याण बोर्ड के चेयरमैन राकेश शर्मा ने पूर्व सीएम धूमल से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

हिमाचल प्रदेश कामगार कल्याण बोर्ड के चेयरमैन नियुक्त होने के बाद राकेश शर्मा बबली पहली बार पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल से मुलाकात की. इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस में उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details