हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 7PM

आभार रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि छोटी काशी मंडी का हम पर बहुत कर्ज है और जब तक इस कर्ज को अपना फर्ज समझकर पूर्ण नहीं किया, तो बात दिल में ही रह जाएगी. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के पास न नेता है, न नियत और ना ही कोई नीति. देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल में इतनी गिरावट आ चुकी है कि इसका उदाहरण प्रदेश विधानसभा में देखने को मिला है. पढ़ें शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Feb 27, 2021, 7:11 PM IST

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

8 फेज में चुनाव करवाना EC का फैसला, बेवजह बौखला रही हैं ममता बैनर्जीः पीयूष गोयल

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल शनिवार को शिमला पहुंचे. पीयूष गोयल शिमला के पिछले दौरे की तरह इस बार भी शिमला के प्रसिद्ध कालीबाड़ी मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे. मीडिया से बातचीत के दौरान पीयूष गोयल ने दावा किया कि जहां विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, वहां बीजेपी की ही सरकार बनेगी.

जनता के सहयोग से सफल रहा 3 साल का कार्यकालः CM जयराम

आभार रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि छोटी काशी मंडी का हम पर बहुत कर्ज है और जब तक इस कर्ज को अपना फर्ज समझकर पूर्ण नहीं किया, तो बात दिल में ही रह जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता को सीएम की कुर्सी पर बड़ी उम्र के नेता को देखने की आदत थी. आज उन्होंने प्रदेश की जनता के सहयोग से 3 वर्ष का सफल कार्यकाल पूरा किया है.

विपक्ष पर गरजे अनुराग ठाकुर, बोले: कांग्रेस पार्टी की दुर्दशा और गिरावट सबके सामने

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के पास न नेता है, न नियत और ना ही कोई नीति. देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल में इतनी गिरावट आ चुकी है कि इसका उदाहरण प्रदेश विधानसभा में देखने को मिला है. बात चाहे केंद्र की हो या फिर प्रदेश की कांग्रेस पार्टी की दुर्दशा और गिरावट सबके सामने है.

भाजपा प्रशिक्षण शिविर में बोले पूर्व मुख्यमंत्री धूमल, 2022 में जरूर पूरा होगा मिशन रिपीट

भाजपा संगठन हमीरपुर के प्रशिक्षण शिविर शनिवार को हमीरपुर, नादौन और टौणीदेवी में आयोजित किए गए. टौणीदेवी में भाजपा प्रशिक्षण शिविर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने दावा करते हुए कहा कि ग्राम सभा से विधानसभा का मिशन रिपीट लक्ष्य रखा गया है, उसको भारतीय जनता पार्टी पूरा करेगी.

सत्ता की भूख में मर्यादा भूली कांग्रेस, राज्यपाल और सीएम से मांगें माफी: रश्मिधर सूद

महिला बीजेपी मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रश्मिधर सूद ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. रश्मिधर सूद ने कहा कि विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री का मर्यादा भूलकर इस तरह का व्यवहार यह दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी अपना वजूद खो चुकी है. कांग्रेस अपना अस्तित्व खोने के बाद इस तरह के कृत्य को अंजाम दे रही है.

जुन्गा में पर्यटक उठा सकेंगे पैराग्लाइडिंग का लुत्फ, साहसिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

शिमला घूमने आने वाले पर्यटकों को जुन्गा में पर्यटकों को पैराग्लाइडिंग करने का मौका मिलेगा. साइट पर पैराग्लाइडिंग से लैंडिंग तक का सफर 10 मिनट का है. इसके लिए 2 हजार 850 रुपए का शुल्क तय किया गया है.

एक खानदान से जुड़ा है रिकांगपिओ शहर का नाम, 1960 में बॉर्डर पुलिस ने किया था नामकरण

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला किन्नौर का मुख्यालय रिकांगपिओ में स्थित है. रिकांगपिओ का नामकरण आईटीबीपी के अधिकारियों ने 1960 में किया था. रिकांगपिओ रेकांग और पिओ दो शब्दों को मिलाकर बना है. रेकांग किन्नौर के एक परिवार के उपनाम से लिया गया है और पिओ को लेकर इस कहानी में दो अलग-अलग संर्दभ दिए गए हैं.

विपक्षी नेताओं पर FIR पर बिफरी कांग्रेस, ऊना में सरकार के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

राज्यपाल से अभद्र व्यवहार करने पर विधानसभा चीफ मार्शल की शिकायत के बाद नेता विपक्ष समेत पांच विधायकों के खिलाफ शिमला के बालूगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है. इस मामले पर कांग्रेस अपने नेताओं के पक्ष में सड़क पर उतर आई है. ऊना में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विवेक शर्मा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने रोष प्रदर्शन किया.

आनी में भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ किया प्रदर्शन, मुकेश अग्निहोत्री का फूंका पुतला

प्रदेश बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जगह-जगह बीजेपी पार्टी के नेता कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. आनी में विधायक किशोरीलाल सागर और मंडल अध्यक्ष महेंद्र ठाकुर की अगुवाई में सैकड़ों बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का पुतला फूंका.

ठियोग में BJP ने फूंका कांग्रेस का पुतला, बोलेः कांग्रेस पार्टी और नेता राज्यपाल से मांगे माफी

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बीते रोज हुए हंगामें के बाद आज बीजेपी ने पूरे प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ अपना रोष जाहिर किया. ठियोग में भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ आवाज बुलंद की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details