हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @ 7 Pm

By

Published : Dec 26, 2020, 7:06 PM IST

भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने सोलन पहुंचकर पार्टी के कार्यकर्ताओं को 2022 में एक फिर भाजपा की सरकार बनाने के लिए एकजुट होकर काम करने की सलाह दी है. साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को मेरा बूथ कांग्रेस मुक्त बनाने के निर्देश दिए हैं, ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता में आने से कोई नहीं रोक पाए.

top ten news of himachal pradesh till 7 pm
डिजाइन फोटो

सोलन पहुंचे भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना

भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने सोलन पहुंचकर पार्टी के कार्यकर्ताओं को 2022 में एक फिर भाजपा की सरकार बनाने के लिए एकजुट होकर काम करने की सलाह दी है. साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को मेरा बूथ कांग्रेस मुक्त बनाने के निर्देश दिए हैं, ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता में आने से कोई नहीं रोक पाए.

जयराम सरकार ने तीन सालों में अर्जित की शानदार उपलब्धियां: गोविंद ठाकुर

जयराम सरकार के तीन साल पूरा होने पर केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दिल्ली से प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे. शिमला के पीटरहॉफ से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रभारी अविनाश राय खन्ना व सह प्रभारी टंडन संबोधित करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार व प्रेम कुमार धूमल भी वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़ेंगे.

3 साल में टोपी और क्षेत्रवाद की राजनीति खत्म, विकास पर एक्सीलेटर: मार्कंडेय

कैबिनेट मंत्री राम लाल मार्कंडेय ने कहा कि आईटीआई में नए ट्रेड शुरू करने की जरूरत है. कई वर्षों से प्रदेश की तकनीकि शिक्षा में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऐसे में जयराम सरकार आईटीआई संस्थानों में नए ट्रेड शुरू करने पर विचार कर रही है. वर्तमान में प्रदेश में 139 आईटीआई संस्थान, पांच इंजीनियर कॉलेज और फार्मा कॉलेज हैं. इन सबका आधुनीकरण किया जा रहा है.

सुजानपुर में 21 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

पंचायत एवं नगर निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों की ओर से नांमाकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. हमीरपुर के सुजानपुर में आज 21 प्रत्याशियों ने नगर परिषद कार्यालय में नामांकन भरा है. इसी बीच सभी ने क्षेत्र में विकास करने का दावा किया है.

किसानों के समर्थन में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन

किसान आंदोलन के समर्थन और पंचायतों को सशक्त बनाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस राजीव गांधी पंचायती राज संगठन शिमला से 28 दिसंबर को पदयात्रा शुरू करने जा रहा है. 12 दिन की इस पद यात्रा के दौरान पंचायती राज संगठन के पदाधिकारी लोगों को केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों से होने वाले नुकसान के बारे में लोगों को अवगत करवाएंगे.

शोध संस्थान नेरी में पहाड़ी चित्रकला की बारीकियां सीख रहे विद्यार्थी

शोध संस्थान नेरी में त्रिगर्त परिषद व हिमाचल भाषा कला संस्कृति अकादमी शिमला के संयुक्त तत्वावधान में सात दिवसीय पहाड़ी चित्रकला कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. आयोजन के चौथे दिन भी चित्रकला प्रेमियों ने कई तरह की आकृतियां कागज पर उकेरीं. चित्रकारों की बनाई गई पेंटिंग्स को प्रदर्शनी के रूप में भी लगाया गया है.

सुंदरनगर पुलिस ने 290 ग्राम चरस के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार

पुलिस थाना सुंदरनगर की टीम ने हरियाणा के रहने वाले दो युवकों से 290 ग्राम चरस बरामद करने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है.

कंडाघाट के गरू में खाई में कार गिरने से JP यूनिवर्सिटी में तैनात सुरक्षा गार्ड की मौत

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के कंडाघाट उपमंडल के तहत आने वाले गरू गांव में एक कार लगभग 250 फुट गहरी खाई में गिर गई. इसमें कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई है.

ऊना मेंविवाहिता ने फंदा लगाकर की आत्महत्या
ऊना में एक 28 साल की महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. महिला के पिता ने कहा कि बेटी के ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए तंग करते थे. प्रताड़ना से तंग आकर बेटी ने आत्महत्या की है.

कुल्लू में एक घर से 57 ग्राम चिट्टा और 37 किलो अफीम बरामद, युवक गिरफ्तार

जिला कुल्लू के भुंतर थाना के तहत पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन यूनिट ने गुप्त सूचना के आधार पर एक घर में छापा मारा. पुलिस ने घर में 57 ग्राम चिट्टा और 37 किलोग्राम से अधिक अफीम के डोडे बरामद किए हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details