हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

6 सितंबर से दिल्ली और शिमला के बीच नियमित हवाई सेवा शुरू, पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें 5 PM

By

Published : Aug 30, 2022, 5:07 PM IST

दिल्ली-शिमला के बीच दैनिक हवाई उड़ानें (Delhi to Shimla flights) 6 सितंबर से शुरू हो रही हैं. इसे लेकर नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया है. वहीं, उन्होंने यात्रियों व एयरलाइन्स को बधाई दी है. पढ़ें बड़ी खबरें..

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल की बड़ी खबरें

6 सितंबर से दिल्ली और शिमला के बीच नियमित हवाई सेवा शुरू, नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने दी बधाई

दिल्ली-शिमला के बीच दैनिक हवाई उड़ानें (Delhi to Shimla flights) 6 सितंबर से शुरू हो रही हैं. इसे लेकर नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया है. वहीं, उन्होंने यात्रियों व एयरलाइन्स को बधाई दी है.

पानी के मुद्दे को लेकर सोलन नगर निगम की बैठक में बहसे भाजपा और कांग्रेस पार्षद

नगर निगम सोलन में पानी के मुद्दे को लेकर आज भाजपा और कांग्रेस पार्षद एक दूसरे के साथ बहसते हुए नजर आए. भाजपा पार्षद शैलेन्द्र गुप्ता डिप्टी मेयर राजीव कौड़ा से यह मांग करते हुए नजर आए कि उन्हें जनता से माफी मांगनी चाहिए कि उन्होंने जनता से झूठा वादा किया तो वहीं, दूसरी तरफ डिप्टी मेयर राजीव कौड़ा यह कहते नजर आए कि उनके कहने पर ही सरकार इस प्रस्ताव को पारित नहीं कर रही है. यह तीखी नोकझोंक बैठक में करीब 15 मिनट तक देखने को मिली.

बोगरिया गांव में हरियाणा के युवक की मौत मामले में परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, न्याय की लगाई गुहार

Haryana youth accident in Kala Amb, कालाअंब के बोगरिया गांव में हरियाणा के युवक की मौत मामले में परिजनों ने आरोप लगाए हैं कि युवक की मौत गिरने से नहीं हुई है बल्कि उसे मारा गया है. शव लेने नाहन मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे परिजनों ने न्याय की गुहार लगाई है. परिजनों का आरोप है कि 32 वर्षीय अजय कुमार जोकि बोगरिया इलाके में कबाड़ बीनने के उद्देश्य से आया था उसकी हत्या की गई है.

5 साल में भी तैयार नहीं हो सका बंजार अस्पताल का भवन निर्माण कार्य, लोगों को हो रही परेशानी

construction work of banjar hospital, उपमंडल बंजार में अस्पताल के नए भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है. 50 बेड की क्षमता वाले इस नए भवन के निर्माण को तीन चरणों में बांटा गया था, लेकिन पांच वर्षों से एक चरण का काम भी अभी पूरा नहीं हुआ है. इस अस्पताल पर 15.58 करोड़ रुपये की राशि खर्च का प्रावधान है.

AAP नेता जोगटा फिर कांग्रेस में शामिल, फिसली जुबान, बोले 60 सीटें जीतेगी बीजेपी

आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे एसएस जोगटा ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम SS Jogata joins Congress in Shimla लिया. वहीं, इस दौरान उनकी जुबान फिसल गई. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में 60 सीटें बीजेपी जीतेगी और 8 सीटें अन्य को मिलेंगी.Himachal Assembly Election 2022

हिमाचल में बारिश से राहत, धीमा पड़ा मानूसन, एक सप्ताह कम होगी बारिश

Himachal Weather Update, हिमाचल में अगले एक सप्ताह तक कम बारिश होने की संभावना है. हालांकि प्रदेश में 20 सितम्बर तक मानसून सक्रिय रहेगा. वहीं, मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. (Yellow Alert in Himachal)

हिमाचल में बरसात से भारी नुकसान, सरकार ने केंद्रीय दल को सौंपा 1981.86 करोड़ रुपये का ज्ञापन

Loss Due to Rain Himachal, हिमाचल में बरसात से भारी नुकसान हुआ है. बरसात को मौसम में हिमाचल में अब तक 284 लोगों की मौत हुई है. हिमाचल सरकार ने अभी केंद्रीय दल को 1981.86 करोड़ रुपये के नुकसान का अंतरिम ज्ञापन सौंपा गया है. हिमाचल के मुख्य सचिव आरडी धीमान ने कहा है कि यह केवल अंतरिम रिपोर्ट है और आने वाले दिनों में इन आंकड़ों में काफी वृद्धि की संभावना है.

रामपुर में कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज का विपक्ष पर हमला, ननखड़ी की दुर्गति के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में मिशन रिपीट में कहीं कोई कमी न रह जाे इसके लिए बीजेपी ने प्रदेश में चुनावी गतविधियां तेज कर दी हैं. चुनाव से पहले सीएम और कैबिनेट मंत्री समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता आए दिन जनसभा और बैठक कर आगामी रणनीति तैयार कर रहे हैं. इसी सिलसिले में सोमवार को हिमाचल के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज रामपुर दौरे पर पहुंचे. इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि रामपुर हिमाचल का एकमात्र ऐसा विधानसभा क्षेत्र है, जहां से अब तक बीजेपी से विधायक नहीं बना है. ऐसे में अगर इस क्षेत्र में विकास नहीं हुआ है तो इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है.

मनाली में रूसी महिला से दुष्कर्म मामले में 5 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी

Russian woman raped in Manali, पर्यटन नगरी मनाली में रहने वाली एक रूसी महिला से दुष्कर्म मामले में अदालत ने आरोपी को 5 दिन की पुलिस रिमाड पर भेज दिया है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस आगामी कार्रवाई में जुटी है.

हिमाचल में मिशन रिपीट को फूंक फूंक कर कदम रख रही BJP, मंत्रियों और सिटिंग एमएलए की सीट भी कन्फर्म नहीं

Himachal Pradesh Assembly Elections, राष्ट्रीय स्तर पर सियासी विश्लेषक हिमाचल को छोटा राज्य मानकर तर्क देते हैं कि मात्र चार सांसदों वाला प्रदेश हाईकमान के लिए इतनी अहमियत नहीं रखता, लेकिन ये याद रखना जरूरी है कि हिमाचल प्रदेश से भाजपा के बड़े नेताओं के सेंटीमेंट्स जुड़े हैं. पढ़ें पूरी खबर..

ये भी पढ़ें:बरसात के मौसम में किन्नौर भारी तबाही, जिले में अब तक 8 करोड़ की संपत्ति को नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details