हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू (Regional Hospital Kullu) में 500 लीटर प्रति मिनट क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट (oxygen plant) शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जनता को समर्पित किया. वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर (himachal congress president Kuldeep Rathore) ने कोविड वैक्सीनेशन को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. पढ़ें, दोपहर 5 बजे तक की हिमाचल की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 24, 2021, 5:02 PM IST

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू को मिला 500 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट, शिक्षा मंत्री ने किया उद्घाटन

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू (Regional Hospital Kullu) में आवश्यक सुविधाओं का तेजी के साथ सृजन किया जा रहा है. बीते तीन सालों के दौरान अस्पताल को कई स्तरों पर अपग्रेड किया गया है. बुधवार को क्षेत्रीय अस्पताल (Regional Hospital) में 500 लीटर प्रति मिनट क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट (oxygen plant) शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जनता को समर्पित किया.

आंकड़े जुटाने के लिए किया जा रहा टीकाकरण, बीजेपी में गुटबाजी हावी: कुलदीप राठौर

हिमाचल कांग्रेस अब विधानसभा चुनाव 2022 (assembly election 2022 ) की तैयारी में जुट गई है. यही वजह है कि कांग्रेस प्रदेश सरकार को घेरने में कोई मौका नहीं गंवाना चाहती है. इसी कड़ी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर (himachal congress president Kuldeep Rathore) ने कोविड वैक्सीनेशन को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. इसके साथ ही पीसीसी चीफ ने कहा है कि बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. उन्होंने कहा कि पदाधिकारी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं.

महंगाई के खिलाफ कुल्लू में माकपा का प्रदर्शन, केंद्र और प्रदेश सरकार को दी ये चेतावनी

देश-प्रदेश में बढ़ रही महंगाई (Inflation in India) को लेकर बुधवार को जिला कुल्लू के पतलीकूहल (Patlikuhal of Kullu) में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (Marxist Communist Party HP) द्वारा एक धरना प्रदर्शन (Protest on Inflation) किया गया. इस दौरान माकपा ने बढ़ रही महंगाई को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार (Central and State government) को जिम्मेदार ठहराया और चेतावनी दी कि अगर सरकार अभी भी गंभीर नहीं हुई, तो उन्हें इसके परिणाम भुगतने होंगे.

ऊना पुलिस और कांग्रेस विधायक रायजादा के बीच बहस, पूर्व सैनिक की शिकायत पर कार्रवाई न होने पर जताई नाराजगी

भूतपूर्व सैनिक के साथ धोखाधड़ी (Fraud with Ex-Servicemen) के मामले में शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर ऊना कांग्रेस विधायक सतपाल सिंह रायजादा और पुलिस के बीच बहस (Argument between Raizada and police) हो गयी. इतना ही नहीं विधायक ने पुलिस पर सरकार के दवाब में आम लोगों को तंग करने के आरोप तक जड़ डाले. विधायक का कहना है कि अगर इस मामले में जल्द कार्रवाई न हुई, तो धरने पर बैठने से पीछे नहीं हटेंगे.

भाजपा दो पुलों का काम पूरा नहीं कर पाई: FORMER MLA सोहन लाल ठाकुर

पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने (Former MLA Sohan Lal Thakur)कहा कि वर्तमान की भाजपा सरकार कोई भी विकास का काम नहीं कर पाई. उन्होंने कहा ग्राम पंचायत धवाल (Gram Panchayat Dhawal)में कांग्रेस(Congress) के दौर में दो पुलों का शिलान्यास किया गया था, लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हो पाया.

हिमाचल चुनाव आयोग के मुख्य अधिकारी C Palrasu की Tehsildar को चेतावनी, काम समय पर करो नहीं तो...

बुधवार को हिमाचल चुनाव आयोग के मुख्य अधिकारी सी पालरसु (Himachal Election Commission Chief Officer C Palrasu) ने सोलन दौरा किया. हुआ ये कि सी पालरसु अधिकारियों से वोटर आईडी कार्ड बनाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) के डाटा की जानकारी ले रहे थे. ऐसे में मौके पर पहुंचे तहसीलदार (Tehsildar) ने उन्हें बताया कि जिला सोलन में अभी 30% तक ही डाटा कवर हो पाया है. जैसे ही डाटा के बारे में सी पालरसु ने सुना तो वे गुस्से में अधिकारी को स्पीति और काजा भेजने की बात करते नजर आए.

Atal Pension Yojana In Himachal: सरकारी बैंकों में रुचि दिखा रहे ग्राहक, जानिए क्या हैं योजना के फायदे

हिमाचल प्रदेश के सरकारी बैंकों (Government Banks of Himachal Pradesh) में अब ग्राहक भी अटल पेंशन योजना (Atal Pension Yojana in himachal) का लाभ लेने में रुचि दिखाने लगे हैं. ऐसे में अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए लोग बैंक के अधिकारियों से इस योजना की जानकारी ले सकते हैं. बुधवार को इस संबंध में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के डीजीएम पीके शर्मा (DGM PK Sharma) ने लोगों को जानकारी दी.


NAHAN: महंगाई को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल, जानिए MLA विनय कुमार ने क्या कहा

बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने भाजपा सरकार के खिलाफ ददाहू बाजार में जागरूकता रैली(awareness rally) निकाली.विधायक विनय कुमार(Congress MLA Vinay Kumar) ने कहा कि जब से केंद्र सहित प्रदेश में भाजपा सरकार बनी ,तब से महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. आम आदमी परेशान हो गया.

कुल्लू राजकीय महाविद्यालय में विशेष कार्यक्रम आयोजित, एडीसी ने छात्रों दिए करियर बनाने के टिप्स

कुल्लू जिला मुख्यालय (Kullu district headquarter) स्थित राजकीय महाविद्यालय (Government College) में करियर काउंसलिंग एवं गाइडेंस सेल (Career counselling and guidance cell) ने कॉलेज में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीसी शिवम प्रताप सिंह ने छात्र-छात्राओं को करियर चुनने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी दी.

HAMIRPUR: हिमाचल में भरे जाएंगे ड्राइंग मास्टर के 50 पद, काउंसलिंग की तिथियां घोषित

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक (Elementary Education Deputy Director Hamirpur) कार्यालय हमीरपुर ने ड्राइंग मास्टर के 50 पदों को (Recruitment for 50 posts of Drawing Master) बैचबाइज आधार पर भरने के लिए काउंसलिंग की तिथियां घोषित कर दी हैं.

ये भी पढ़ें:Kinnaur: राज्य स्तरीय क्राफ्ट मेले में नहीं दिखी रौनक, व्यापारी मायूस

ABOUT THE AUTHOR

...view details