हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

By

Published : Dec 22, 2021, 3:01 PM IST

नाहन में कांग्रेस के सीनियर नेता कौल सिंह ठाकुर ने प्रेस वार्ता (kaul singh pc in nahan) को संबोधित किया. इस दौरान कौल सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला (kaul singh on jairam government) बोला. पूर्व मंत्री कौल सिंह ने कहा कि पिछले 4 साल में प्रदेश की जयराम सरकार पूरी तरह से विफल रही है. प्रदेश में विकास के सभी काम ठप्प हो गए हैं. कांग्रेस पार्टी जब-जब सत्ता में आई, तब-तब प्रदेश में वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में विकास के कार्य थोक में हुए हैं. पढ़ें 3 बजे तक की बड़ी खबरें...

TOP NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की बड़ी खबरें

कौल सिंह का बीजेपी पर हमला, 2022 में तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा

नाहन में कांग्रेस के सीनियर नेता कौल सिंह ठाकुर ने प्रेस वार्ता (kaul singh pc in nahan) को संबोधित किया. इस दौरान कौल सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला (kaul singh on jairam government) बोला. पूर्व मंत्री कौल सिंह ने कहा कि पिछले 4 साल में प्रदेश की जयराम सरकार पूरी तरह से विफल रही है. प्रदेश में विकास के सभी काम ठप्प हो गए हैं. कांग्रेस पार्टी जब-जब सत्ता में आई, तब-तब प्रदेश में वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में विकास के कार्य थोक में हुए हैं.

Fire In Hamirpur: हमीरपुर में पशुशाला में आग से लाखों का नुकसान

ग्राम पंचायत मनसाई के ब्रांजड गांव (fire in gram panchayat Mansai) में एक पशुशाला में ( cattleshed fire in hamirpur ) आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है. इस बारे में ग्राम पंचायत मनसाई के उप प्रधान अमनदीप (gram panchayat mansai) का कहना है कि पीड़ित परिवार की यथासंभव सहायता की जाएगी. परिवार बीपीएल श्रेणी से संबंध रखता है तथा अश्विनी कुमार दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं.

कुल्लू में ईट राइट मेले का आयोजन, सीएम जयराम ने किया शुभारंभ

लोगों को अच्छे खान पान के प्रति जागरूक करने के लिए कुल्लू स्वास्थ्य विभाग ने ढालपुर मैदान में ईट राइट मेले (Eat Right Fair in Kullu) का आयोजन किया. इस मेले का शुभारंभ प्रदेश के मुखिया जयराम ठाकुर (cm jairam inaugurate eat right fair) ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आधुनिकता की दौड़ में हम पौष्टिकता भूल गए हैं, जिस पर ध्यान देने की जरूरत है.

कुल्लू में वॉकथॉन प्रतियोगिता का आयोजन, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर रहे मौजूद

कुल्लू में वॉकथॉन प्रतियोगिता (Walkathon competition organized in kullu) का आयोजन किया गया. ढालपुर मैदान से शुरू हुई स्पर्धा में सैकड़ों लोगों ने भाग लिया. जिसमें फर्स्ट, सेकंड और थर्ड को सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही ढालपुर मैदान में ईट एंड राइट मेले का भी आयोजन किया जा रहा है. जिसमें हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों के पोषक तत्वों से भरपूर विशेष खाद्य उत्पादों के स्टॉल स्थापित किए जाएंगे.

Inter State University Football Competition: हिमाचल की टीम पटियाला रवाना, हरिद्वार के साथ खेलेगी पहला मैच

Inter State University Football Competition: इंटर स्टेट यूनिवर्सिटी फुटबॉल प्रतियोगिता (Inter State University Football Competition) के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की फुटबॉल टीम बुधवार को पंजाब के पटियाला के लिए रवाना (HP football team leaves for patiala) हुई. प्रतियोगिता के लिए विभिन्न कॉलेजों से 16 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. हिमाचल की टीम 23 दिसंबर को अपना पहला मैच हरिद्वार यूनिवर्सिटी के साथ खेलेगी.

ऊना-नैना देवी बस रूट बंद होने से छात्र व कर्मचारी परेशान, सरकार से लगाई गुहार

जिला बिलासपुर में काफी समय से ऊना-नैना देवी बस रूट बंद (Una Naina Devi bus route closed) पड़ा है. रूट के बंद होने से स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रूट बंद होने से सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली छात्रों और कर्मचारियों को आ रही है. ऐसे में लोगों ने सरकार से जल्द से जल्द स्वारघाट नैना देवी रूट पर चलने वाली ऊना डिपो की बस की जगह बिलासपुर डिपो की बस चलाए जाने की मांग (People facing problem in Bilaspur) की है.

हिमाचल कांग्रेस प्रवक्ता का आरोप, जवाहर पार्क के सौंदर्यीकरण के नाम पर सरकारी धन का दुरूपयोग

हिमाचल कांग्रेस प्रवक्ता सोहन लाल ठाकुर (himachal congress spokesperson sohanlal thakur) ने सुंदरनगर में जवाहर पार्क (Jawahar Park in Sundernagar)) के सौंदर्यीकरण के नाम पर सरकारी धन का दुरूपयोग करने का आरोप (congress spokesperson on jairam government) लगाया है. पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि जवाहर पार्क (sohanlal thakur on jaiarm government) में हर वर्ष राज्यस्तरीय देवता और नलवाड़ मेला आयोजित किया जाता है. अगर इस मैदान पर घास लगाई जाती है तो यह पूरी तरह से सरकारी धन का दुरुपयोग होगा. उन्होंने नगर परिषद और प्रशासन को सुझाव दिया कि इस पैसे का शहर के अन्य कार्य के लिए प्रयोग करें, ताकि शहर को और सुंदर बनाया जा सके.

सवर्ण समाज की आभार यात्रा में रुमित ठाकुर की शिरकत, बोले- कसौली विधानसभा अनारक्षित करने के लिए एकजुट हो जाएं

कसौली विधानसभा क्षेत्र के कोटबेजा पंचायत में क्षत्रिय संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रुमित सिंह ठाकुर ने सीट को अनारक्षित करने के लिए लोगों को एकजुट होने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि कसौली समेत कई ऐसी विधानसभा सीटें हैं, जो लंबे समय से (Savarna Samaj Aabhar yatra) आरक्षित है. लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा और सवर्ण समाज को भी मौका मिलना चाहिए. उन्होंने यह बातें कोटबेजा पंचायत में सामान्य वर्ग आयोग की घोषणा के बाद सवर्ण समाज की आभार यात्रा का शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान कही.

school Student Smoking in Himachal: हिमाचल में 34 फीसदी स्कूली बच्चे उड़ाते हैं बीड़ी-सिगरेट का धुंआ, लड़कियां भी पीछे नहीं

हिमाचल प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों के इर्द-गिर्द 100 मीटर के दायरे में किसी भी तरह के नशे के सामान जैसे बीड़ी, सिगरेट, गुटखा, खैनी आदि पर प्रतिबंध है, लेकिन लत का शिकार हुए बच्चे किसी न किसी तरह इनका जुगाड़ कर ही लेते हैं. प्रदेश के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान आईजीएमसी अस्पताल के कम्युनिटी मेडिसिन ने स्कूली बच्चों के धूम्रपान सम्बंधित व्यवहार पर सर्वे किया है. जिसके अनुसार 24.9 फीसदी छात्र और 8.9 फीसदी छात्राओं (school Student Smoking in Himachal) ने कम से कम एक बार स्मोकिंग का नशा आजमा कर देखा है.

Govinda Birthday: जन्मदिन पर मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचे गोविंदा, परिवार के साथ की पूजा अर्चना

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा अपने जन्मदिन (Govinda reached Mata Chintpurni Temple) के मौके पर मंगलवार देर शाम मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचे और वहां विधिवत रूप से पूजा अर्चना की. इस (Happy Birthday Govinda) दौरान गोविंदा ने परिवार की सुख शांति के लिए मंदिर परिसर में हवन यज्ञ में भी भाग लिया. वहीं, गोविंदा ने प्रशंसकों ने भी उन्हें जन्मदिवस की बधाई दी और उन्होंने मां चिंतपूर्णी के दरबार (Govinda celebrated birthday at Chintpurni Temple) में ही केक काटकर अपना बर्थडे भी सेलिब्रेट किया.


ये भी पढ़ें:Treatment in AIIMS Bilaspur: आईपीएच कर्मचारी को नड्डा के ड्रीम प्रोजेक्ट एम्स में नहीं मिला इलाज, जिला अस्पताल बिलासपुर बना सहारा

ABOUT THE AUTHOR

...view details