हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जयराम सरकार की आज आखिरी कैबिनेट बैठक, पढ़ें बड़ी खबरें@ 11AM

By

Published : Oct 11, 2022, 10:57 AM IST

Updated : Oct 11, 2022, 11:23 AM IST

जयराम सरकार के कार्यकाल की आज अंतिम कैबिनेट बैठक होगी. इस दौरान कई अहम फैसलों पर मुहर लगाकर कर्मचारियों सहित लोगों को खुश करने की कोशिश की जाएगी. वहीं, कुछ फैसलों पर जयराम सरकार फैसला लेने से परहेज भी करेगी, ताकि विधानसभा चुनाव 2022 में कोई बड़ा मुद्दा न बन जाए. (jairam cabinet meeting today)

जयराम सरकार की आज आखिरी कैबिनेट बैठक
जयराम सरकार की आज आखिरी कैबिनेट बैठक

जयराम सरकार की आज आखिरी कैबिनेट बैठक : किसी की उम्मीद होगी पूरी, किसी की रहेगी अधूरी

जयराम सरकार के कार्यकाल की आज अंतिम कैबिनेट बैठक होगी. इस दौरान कई अहम फैसलों पर मुहर लगाकर कर्मचारियों सहित लोगों को खुश करने की कोशिश की जाएगी. वहीं, कुछ फैसलों पर जयराम सरकार फैसला लेने से परहेज भी करेगी, ताकि विधानसभा चुनाव 2022 में कोई बड़ा मुद्दा न बन जाए. (jairam cabinet meeting today)

सीएम जयराम ने लिया कोदरा चाय का स्वाद, कुल्लू में कोदरे का आटा खरीदकर जानें गुण

अंतराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार रात को औषधीय गुणों से भरपूर कोदरा चाय का स्वाद लिया. वहीं, भगवान रघुनाथ के अस्थाई शिविर में जाकर उनके दर्शन किए. इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सांस्कृतिक संध्या में शामिल होकर लोगों को त्योहारों की शुभकामनाएं दी. (Jai Ram Thakur enjoys Kodra tea in Kullu)

देवभूमि हिमाचल की देश को सीख, सिर्फ नारों में ही नहीं, हकीकत में भी अनमोल हैं बेटियां

हिमाचल प्रदेश में व्यवस्था ने बेटियों के जीवन को सहज और गरिमापूर्ण बनाने के लिए कई योजनाएं चलाई हैं. नारों से ऊपर उठकर सचमुच बेटियों को अनमोल माना है. हिमाचल में बेटी के जन्म पर खुशी मनाई जाती है. यहां का बाल लिंग अनुपात भी अन्य राज्यों के मुकाबले काफी बेहतर है. राज्य सरकार ने प्रदेश में कई ऐसी योजनाएं चला रखी है, जो बेटियों के लिए अनमोल साबित हो रही है. (INTERNATIONAL GIRL CHILD DAY)

International Girl Child Day: चुनौतियों के हर पहाड़ को बौना साबित कर रही हिमाचल की ये बेटियां

'यह समय हमारा है, हमारे अधिकार और भविष्‍य पर बात हो'. यह थीम है इस बार के अंतरराष्‍ट्रीय बालिका दिवस की. आज के समय में लड़कियां हर क्षेत्र में आगे रहकर (INTERNATIONAL GIRL CHILD DAY ) और सामने आ रही हर बाधाओं से लड़ते हुए खुद अपनी सफलता की नई कहानी लिख रही हैं. अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर आइए जानें कुछ ऐसी ही लड़कियों की प्रेरक कहानी...

हिमाचल के सात जिलों में आज येलो अलर्ट, देश में ऐसा रहेगा मौसम

देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश (India Weather Forecast ) का दौरा जारी है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना (Heavy Rain in uttarakhand) है. वहीं, हिमाचल में मौसम विभाग ने आज के लिए सात जिलों में आंधी व बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है. चंबा, लाहौल स्पीति, ऊना बिलासपुर व हमीरपुर को छोड़ बाकी जिलों में भारी बारिश की संभावना है. साथ ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की आशंका है. (rain in himachal )

चौगान में एक लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य, चंबा में क्या अचंभा करेंगे पीएम मोदी

देश के पिछड़े जिलों में शामिल हिमाचल के चंबा में पहली बार कोई प्रधानमंत्री चौगान मैदान में जनसभा करने जा रहा है. एक हजार साल से पुराने ऐतिहासिक शहर चंब के चौगान मैदान में भाजपा ने पीएम की जनसभा में एक लाख कार्यकर्ताओं व जनता की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा (PM Modi Chamba tour) है. पहले मंडी, फिर बिलासपुर और अब चंबा का चौगान मैदान, कुछ ही समय में हिमाचल में पीएम नरेंद्र मोदी के तीन कार्यक्रम रख कर भाजपा ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

RSS, बीजेपी और CID के सर्वे में भी नहीं बन रही भाजपा की सरकार, अब काटने पड़ रहे विधायकों के टिकट: सुक्खू

Sukhvinder Singh Sukhu on BJP: हिमाचल कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला साधा है. सुक्खू ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर यह मानकर बैठे हैं कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार आने जा रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा, आरएसएस और सीआईडी के इंटरनल सर्वे में भाजपा सरकार जा रही है.

प्रियंका गांधी की सोलन रैली की तैयारियों में जुटी हिमाचल कांग्रेस, सर्कुलर किया जारी

प्रियंका गांधी वाड्रा 14 अक्टूबर को सोलन के ठोडो मैदान में रैली करने जा रही है. जिसके जरिए वह प्रदेश में चुनावों का शंखनाद करेगी और उसके बाद प्रदेशभर में कांग्रेस विधिवत तौर पर अपना चुनाव अभियान शुरू कर देगी. वहीं, हिमाचल कांग्रेस ने भी प्रियंका गांधी की रैली को लेकर (Priyanka Gandhi Vadra rally in Solan) तैयारियां शुरू कर दी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों समेत कार्यकर्ताओं और नेताओं को रैली में उपस्थित होने को कहा है.

इस महिला कार्यकर्ता ने जीता स्मृति ईरानी का दिल, अनुराग ठाकुर भी बोले कि मचा दिया धमाल

बड़सर विधानसभा क्षेत्र में नारी को नमन कार्यक्रम में (Nari ko Naman Program in Barsar) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे. वहीं, कार्यक्रम में महिलाओं का जोश देखते ही बन रहा था. कार्यक्रम के बीच में एक भाजपा महिला कार्यकर्ता ऐसी भी थी जिनकी तुकबंदी ने या युं कहें कि जिनके शब्दों ने पूरे कार्यक्रम की रौनक बढ़ा दी. यहां तक केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी कह डाला कि लक्षण ऐसे लग रहे हैं कि जल्द टिकट मांगने आएंगी.

इस बार 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा करवाचौथ का त्योहार, जानें शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

हर सुहागिन महिला को करवा चौथ (Karwa Chauth 2022) व्रत का बेसब्री से इंतजार रहता है. हिंदू धर्म में करवा चौथ व्रत का विशेष महत्व है. इस साल करवा चौथ पर रोहिणी नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है. जिसके कारण इस व्रत का महत्व और बढ़ रहा है. करवा चौथ व्रत निर्जला रखा जाता है. रात को चंद्रमा को अर्घ्य देने के बाद व्रत खोला जाता है. मान्यता है कि इस व्रत को करने से पति को लंबी आयु होती है और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.

ये भी पढे़ं :हिमाचल में अपडेट हुई वोटर्स लिस्ट, इस बार 55 लाख, 7 हजार, 261 मतदाता लिखेंगे नेताओं की किस्मत

Last Updated : Oct 11, 2022, 11:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details