हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 11 am

सीएम जयराम ठाकुर ने कोविड-19 समर्पित हेल्पलाइन का शुभारंभ किया. हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू के दौरान सैलानियों को 72 घंटे पुरानी आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही होटलों में एंट्री मिलेगी. पढ़ें सुबह 11 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : May 7, 2021, 11:18 AM IST

top ten
फोटो

सीएम जयराम ठाकुर ने कोविड-19 समर्पित हेल्पलाइन का शुभारंभ किया

सीएम जयराम ठाकुर ने कोविड-19 समर्पित हेल्पलाइन का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री ने इस हेल्पलाइन को विकसित करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कोविड-19 संबंधित मामलों में किसी भी प्रकार की सहायता के लिए लोग प्रातः 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक टोल फ्री नम्बर 1100 पर कॉल कर सकते हैं.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू, नियमों की अवहेलना करने पर होगी सख्त कार्रवाई

हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू के दौरान सैलानियों को 72 घंटे पुरानी आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही होटलों में एंट्री मिलेगी. पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग ने एसओपी जारी कर दिया है. होटलों में स्वीमिंग पूल, असेंबली हॉल और ऑडिटोरियम बंद रहेंगे.

कोरोना कर्फ्यू के फैसले पर विपक्ष ने खड़े किए सवाल, नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा

नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर हमला बोला है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार जिसे कर्फ्यू का नाम दे रही है, वह दरअसल किसी भी प्रकार से कर्फ्यू नहीं है. 60 फीसदी दुकानों को खुला रखकर आवाजाही को भी अनुमति दी गई है. इसके अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट को भी जारी रखा जा रहा है. ऐसे में प्रदेश में सरकार किस तरह का कर्फ्यू ला

सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों से की अपील, कहा- कोरोना कर्फ्यू को सफल बनाने में दें सहयोग

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों के लिए अपील की है कि प्रदेश में कोरोना के केस बड़ी तेजी से बढ़ रहा है, इसको देखने के लिए प्रदेश सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू किया है.

भाषा अध्यापक की परीक्षा स्थगित, कोरोना कर्फ्यू के चलते लिया गया फैसला

कोरोना कर्फ्यू के चलते भाषा अध्यापक की परीक्षा स्थगित कर दिया गया है. भाषा अध्यापक पोस्ट कोड 814 के पदों को भरने के लिए 15 अंकों का मूल्यांकन कार्यक्रम 10 मई से 19 मई तक होना प्रस्तावित था. कोरोना के चलते लगाए कर्फ्यू को देखते हुए हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने इसे स्थगित कर दिया है.

फीस से तंग आकर निजी स्कूल छोड़ रहे विद्यार्थी, सरकारी में ले रहे दाखिला

हमीरपुर में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी व भारी भरकम फीसों के चलते लोगों ने अपने बच्चे सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाना शुरू कर दिया है ताकि उन्हें इस बार बच्चों की फीस भरने में स्कूल प्रशासन के आगे गिड़गड़ाना ना पड़े. उच्च शिक्षा विभाग हमीरपुर के उपनिदेशक दिलवर जीत चन्द्र ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए छात्रों की एडमिशन डेट अप्रैल से बढ़ाई मई माह तक कर दी गई है.

CM रिलीफ फंड में अंशदान का सिलसिला तेज, आबकारी विभाग ने दिया 11 लाख रुपए का चेक

आबकारी और कराधान विभाग ने रिलीफ फंड में 11 लाख, 11 हजार, 111 रुपए का अंशदान किया. विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी शर्मा ने इस राशि का चेक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सौंपा. इसके अलावा बद्दी की कंपनी पायनियर इम्पैक्स की तरफ से सौरभ गुप्ता, अमित शर्मा और अमन गुप्ता ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख रुपए का अंशदान किया. कंपनी की तरफ से एक लाख सेफशील्ड सर्जिकल मास्क भी राज्य सरकार को दिए गए.

कोरोना कर्फ्यू को लॉकडाउन समझकर बाजारों में खरीदारी करने पहुंचे लोग, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए 7 मई से 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू का ऐलान किया है, कोरोना कर्फ्यू को लॉकडाउन समझकर लोग बाजारों में खरीदारी करने पहुंचकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए.

कुफरी में गाड़ी से मिली 147 देसी शराब और बीयर की बोतलें, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

कुफरी के नजदीक पुलिस ने एक गाड़ी से 147 देसी शराब और बीयर की बोतल बरामद की है. गाड़ी सवार व्यक्ति बिना लाइसेंस के शराब ले जा रहा था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

31 मई तक बंद रहेंगे HPU के हॉस्टल, प्रशासन ने जारी किए आदेश

हिमाचल प्रदेश 10 दिन का कर्फ्यू लगाया गया है. शुक्रवार सुबह 6 बजे से कोरोना कर्फ्यू शुरू हो जायेगा. इसे देखते हुए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 31 मई तक सभी छात्रावासों को बंद करने का निर्णय लिया है. इसके अलावा विश्वविद्यालय में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details