हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @1 pm

By

Published : Sep 27, 2020, 1:00 PM IST

स्पोर्ट्स हब के नाम से पूरे प्रदेश में प्रचलित बिलासपुर जिला पर्यटन की दष्टि से विकसित नहीं हो पाया है. पांवटा साहिब में हाथी का जोड़ा लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बना हुआ है. जिला बिलासपुर के सदर थाना के तहत 15 सितंबर को कंदरौर के पास एक टैक्सी चालक की मदद करने वाले ट्रक चालक को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @1 pm
हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @1 pm

वर्ल्ड टूरिज्म डे: प्राकृतिक सुंदरता पर भारी कोरोना

27 सितंबर को हर साल वर्ल्ड टूरिज्म डे के रूप में मनाया जाता है. विश्व पर्यटन दिवस की शुरुआत साल 1970 में विश्व पर्यटन संस्था ने की थी. 1980 में पहली बार विश्व पर्यटन दिवस मनाया गया था. इस दिन को मनाने का उद्देश्य टूरिज्म के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ाना है, लेकिन साल 2020 में कोरोना पर्यटन कारोबार के लिए ग्रहण बनकर आया है.

अनदेखी का शिकार बिलासपुर! स्पोर्ट्स हब होने के बावजूद पर्यटन की दृष्टि से आज भी पिछड़ा

प्रदेश में सरकार चाहे भाजपा की हो या फिर कांग्रेस की बिलासपुर जिला हमेशा अनदेखी का शिकार हुआ है. स्पोर्ट्स हब के नाम से पूरे प्रदेश में प्रचलित बिलासपुर जिला पर्यटन की दष्टि से विकसित नहीं हो पाया है. हालांकि यहां पर पयर्टन को लेकर अपार संभावनाएं हैं.

हिमाचल में कोरोना के 317 नए मामले, एक्टिव केस का आंकड़ा 4 हजार के पार

हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के नौ बजे के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 317 केस सामने आए हैं, साथ ही सात लोगों की मौत हुई है. शनिवार के कोरोना मामलों को मिलाकर हिमाचल में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 13,996 हो गया है. मौजूदा समय में हिमाचल प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 4,104 हैं, जबकि कोरोना से 159 लोग अपनी जान गवां चुकें हैं

पांवटा साहिब में हाथी के जोड़े का आतंक, अब धान की फसल को पहुंचाया नुकसान

पांवटा साहिब में हाथी का जोड़ा लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बना हुआ है. बीते गुरुवार को इस जोड़े ने पांवटा साहिब मेन बाजार में लोगों को डराया था. वहीं, अब किसानों की फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है.

नौकरी गंवाकर चुकाई मदद करने की कीमत

जिला बिलासपुर के सदर थाना के तहत 15 सितंबर को कंदरौर के पास एक टैक्सी चालक की मदद करने वाले ट्रक चालक को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा. दरअसल व्यक्ति को ट्रक के मालिक ने नौकरी से निकाल दिया है. वहीं, कुछ दिन पहले जिला पुलिस प्रशासन द्वारा उसे पांच हजार की राशि देकर सम्मानित किया गया था.

छात्रवृत्ति घोटाला: आरोपी हितेश गांधी और अरविंद राज्टा को मिली सशर्त जमानत

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले के आरोपी व ऊना के केसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के वाइस चेयरमैन हितेश गांधी व उच्चत्तर शिक्षा निदेशालय में तैनात तत्कालीन अधीक्षक अरविंद राज्टा की जमानत याचिका स्वीकार करते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी है.
स्वास्थ्य केंद्र ननखड़ी में स्टाफ के कई पद खाली, HC ने प्रदेश सरकार से मांगा जवाब

प्रदेश हाईकोर्ट ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ननखड़ी में डॉक्टरों, नर्सो व अन्य स्टॉफ के लंबे समय से खाली पड़े पदों से जुड़े मामले में प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है. मुख्य न्यायाधीश लिंगप्पा नारायण स्वामी व न्यायाधीश अनूप चिटकारा की खंडपीठ ने एडवोकेट बलवंत सिंह ठाकुर द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के बाद सरकार से जवाब तलब किया.

मंदिर खुलने के बाद भी दर्शन से परहेज कर रहे श्रद्धालु, तय SOP का किया जा रहा पूरा पालन

कोरोना महामारी के बीच हिमाचल प्रदेश में मंदिर खोल दिए गए हैं. बावजूद इसके कम ही लोग मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. भीड़ मंदिरों में नहीं देखी जा रही है और जो लोग मंदिरों में दर्शन करने के लिए आ रहे हैं, वह भी तय एसओपी का पालन कर रहे हैं.

अटल टनल लोकार्पण समारोह, PM मोदी को सीएम जयराम ने दिया तैयारियों का ब्योरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को अटल टनल रोहतांग का उद्घाटन करने हिमाचल आ रहे हैं. प्रधानमंत्री के हिमाचल दौरे को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तैयारियों का ब्योरा दिया. मुख्यमंत्री जयराम ने प्रधानमंत्री का सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस टनल के लोकार्पण के लिए हिमाचल आने को मंजूरी देने पर आभार व्यक्त किया.

देवेन्द्र कुमार शर्मा ने हिमाचल प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद की ली शपथ

मुख्य सचिव अनिल खाची ने शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की उपस्थिति में देवेन्द्र कुमार शर्मा को हिमाचल प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष के रूप में पद, गोपनीयता और भारतीय संविधान के प्रति कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details