हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @1 PM

By

Published : Aug 18, 2021, 12:58 PM IST

कोरोना के संकटकाल में एजुकेशन हब कहे जाने वाले हमीरपुर जिला में 8 स्कूल बंद हो गए हैं. सोलन मेकशिफ्ट अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल के हस्तक्षेप के बाद आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई है. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

top news
top news

हमीरपुर जिले में 8 निजी स्कूल हुए बंद, ये है बड़ी वजह

कोरोना के संकटकाल में एजुकेशन हब कहे जाने वाले हमीरपुर जिला में 8 स्कूल बंद हो गए हैं. आर्थिक तंगी के चलते निजी स्कूलों से बच्चों को हटाकर सरकारी स्कूलों में दाखिला दिलवाया. इसी कारण बंद होने वाले स्कूलों में बच्चों की संख्या भी कम हो गई. ऐसे में निजी स्कूल प्रबंधकों को अपने स्कूल बंद करने पड़े. ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में उच्च शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर दिलबर जीत चंद्र ने ये जानकारी दी है.

सोलन मेकशिफ्ट अस्पताल में आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया आश्वासन

सोलन मेकशिफ्ट अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल के हस्तक्षेप के बाद आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई है. स्वास्थ्य मंत्री ने मांगों को गंभीरता सुना. मौके पर ही आउटसोर्सिंग कंपनी प्रबंधन से मोबाइल पर बात की और समस्याओं को जल्द निपाटने के आदेश दिए.

BANK HOLIDAY: अगले 5 दिनों तक इन शहरों में बैंक रहेंगे बंद

देश के कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. त्योहार और साप्ताहिक अवकाश के कारण पांच दिनों तक बैंक में छुट्टी रहेगी. 19 अगस्त से 23 अगस्त तक लगातार 5 दिन की छुट्टी रहेगी. हर राज्य में अलग-अलग दिन में छुट्टी घोषित की गई है.

मारकंडा ने विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए, जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश

तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने लोसर पंचायत में विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किया. लोगों को संबोधित करते हुए तकनीकी शिक्षा मंत्री कहा कि वर्ष 2017 में लोसर नाले में आई बाढ़ के चलते कई परिवारों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था. अब नाले का चैनलाइजेशन किया जाएगा, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, HPU में पढ़ने वाले विद्यार्थी घर-परिवार को लेकर चिंतित

इस्लाम कट्टरपंथी तालिबानियों ने अफगानिस्तान की संसद समेत सभी महत्वपूर्ण संस्थानों पर कब्जा जमा लिया है. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद सभी लोग बेहद परेशान हैं. अफगानिस्तान से जिस तरह की तस्वीरें देखने को मिल रही है, उसने हर किसी को विचलित कर दिया है.

'गांव की समस्या को लेकर पहुंचा तो भड़क गए मंत्री जी, बोले तुम 420 हो'

लाहौल स्पीति के शांशा गांव के रहने वाले युवक पवन कुमार ने तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. वायरल वीडियो में शांशा गांव के युवक पवन कुमार का कहना है कि बीते दिन जब तकनीकी शिक्षा मंत्री उनके गांव आए तो वे भी उनसे मिलने के लिए गए. इस दौरान पवन कुमार ने तकनीकी शिक्षा मंत्री के समक्ष गांव की समस्या को लेकर कुछ बातें कही तो उस पर तकनीकी शिक्षा मंत्री भड़क गए और युवक पर 420 होने का आरोप भी लगाया.
हिमाचल: मछली आखेट के प्रतिबंध के बाद प्रदेशभर के जलाशयों से 30 मीट्रिक मछली उत्पादन

इस वर्ष से मत्स्य विभाग ने बंद सीजन के शेड्यूल में बदलाव करते हुए 15 जून से लेकर 16 अगस्त तक तय किया. पिछले दिन जलाशयों में मछली का शिकार शुरू हो चुका है. जिसके तहत पहले ही दिन लाखों का कारोबार होने से विभाग को काफी राहत मिली है.

2022 में बनी हमारी सरकार तो हिमाचल के लोगों को मिलेंगी दिल्ली जैसी सुविधाएं: केसरी

चंबा जिला के डलहौजी और भटियात विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी की अध्यक्षता में रोड शो का आयोजन किया गया. इस दौरान 300 से अधिक लोगों ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है.

महंगाई-बेरोजगारी से लोग त्रस्त, कर्ज लेकर सरकार कर रही फिजूलखर्ची: गंगू राम मुसाफिर

उपचुनावों से पहले हिमाचल कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गंगू राम मुसाफिर ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर कई आरोप लगाए है. गंगू राम ने कहा कि बढ़ते भ्रष्टाचार से प्रदेश शर्मसार हुआ है. चारा घोटाला पहले अन्य राज्यों में सुना करते थे, लेकिन अब प्रदेश में चारा घोटाला सामने आने से सरकार की पूरी पोल खुल गई है.

HPU में NSUI के नेताओं के प्रतिबंध को विक्रमादित्य ने बताया गलत, कहा- राजनीति का अखाड़ा न बनाएं

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) में छात्र संगठन के नेताओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने को कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य ने गलत बताया है. उन्होंने कहा प्रतिबंध को जल्द हटाया जाए और इसे राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details