हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले से ही अत्याधिक कर्ज के चलते अब हर सरकार को मजबूरन विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए कर्ज लेना पड़ रहा है. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला बोला है. पढ़ें रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Feb 21, 2021, 8:57 PM IST

top ten news of himachal pradesh @ 9 pm
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

सीएम जयराम ने विपक्ष पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वे हिमाचल के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं, लेकिन लंबे समय तक सत्ता में रहने वाले लोगों ने प्रदेश को कर्ज में डुबो कर रख दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले से ही अत्याधिक कर्ज के चलते अब हर सरकार को मजबूरन विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए कर्ज लेना पड़ रहा है.

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल को लेकर दी प्रतिक्रिया

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला बोला है. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस और उसके कार्यकर्ता बंगाल के पवित्र धरती को कलंकित करने का काम कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल की ऐसी छवि बन रही है, जहां लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. चुनाव में इसका जवाब जनता देगी.

अनुराग ठाकुर ने समीरपुर में सुनीं लोगों की समस्याएं

रविवार को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने समीरपुर स्थित अपने आवास पर जन समस्याएं सुनीं. अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व के चलते चीन को घुटने टेकने पड़े हैं. उन्होंने कहा कि देश के पड़ोसी देशों के रिश्ते मैत्रीपूर्ण हो, लेकिन अतिक्रमण को कतई सहन नहीं किया जाएगा. भारत शांति चाहता है और शांति से मसले हल करना चाहते हैं.

दलाई लामा ने तिब्बत हाउस के 34वें वार्षिक कार्यक्रम के मौके पर भेजा धन्यवाद संदेश

तिब्बतियों के धर्मगुरु दलाई लामा ने अमेरिका में तिब्बत हाउस के 34वें वार्षिक कार्यक्रम के मौके पर तिब्बती संस्कृति और परंपरा को बढ़ावा देने में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए संगठन को धन्यवाद संदेश भेजा है. दलाई लामा ने कहा कि यू.एस. में तिब्बत हाउस की स्थापना करके एक महान कार्य किया.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की आईजीएमसी में मौत

सुजानपुर में कोरोना वैक्सीन लगने के बाद सौड्ड गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता प्रोमिला देवी की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी. इलाज के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे आईजीएमसी रेफर कर दिया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

किन्नौर में राजयपाल बंडारू दत्तात्रेय ने लोगों को किया संबोधित

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शनिवार को किन्नौर जिला की ग्राम पंचायत पूह में लोगों को संबोधित करते हुए लड़कियों की शिक्षा पर बल देने की बात कही. राज्यपाल ने कहा कि लड़कियों की पढ़ाई से ही परिवार और समाज आगे बढ़ेगा.

चारों नगर निगमों में चुनाव लड़ेगी AAP

हिमाचल प्रदेश में होने वाले नगर निगम चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है. आम आदमी पार्टी का सगंठन विस्तार का कार्यक्रम चला हुआ है और बहुत जल्दी ही आम आदमी पार्टी नगर निगम में उम्मीदवारों का ऐलान कर देगी.

आरजेपी 2022 के विधानसभा चुनाव में उतारेगी प्रत्याशी

हिमाचल प्रदेश के आगामी 2022 के विधानसभा चुनावों में आरजेपी अपना प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारने जा रही है. जिसको लेकर पार्टी ने अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी है. राष्ट्रीय सचिव सुनील वर्मा ने कहा कि जो भी राजनीतिक पार्टी आम लोगों से बात करती है तो केवल वोटों की राजनीति के मकसद से ही संवाद स्थापित किया जाता है, लेकिन राष्ट्रव्यापी जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश में इस प्रथा को बदलने की कोशिश करेगी.

महिला कांग्रेस के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जैनब चंदेल ने कहा कि प्रदेश महिला कांग्रेस एकजुटता के साथ केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध कर रही है. महंगाई बेरोजगारी के खिलाफ महिला कांग्रेस लगातार प्रदर्शन कर रही है. साथ ही महिला अधिकारों के प्रति महिला कांग्रेस समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित कर रही हैं. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में महंगाई के खिलाफ ब्लॉक स्तर पर महिला कांग्रेस धरना प्रदर्शन करेगी.

विधायक बिंदल ने किया क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

जिला मुख्यालय नाहन के ऐतिहासिक चौगान मैदान में रविवार को क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ. प्रतियोगिता को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर रखना व खेलकूद में आगे आने के लिए प्रेरित करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details