हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @7 pm

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी से जो बाइडन को राष्ट्रपति बनने पर बधाई देते हुए कहा कि भारतीय मूल की महिला के अमेरिका में उपराष्ट्रपति बनने पर देश के लिए गर्व की बात है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को नई दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से भेंट की. महंगाई को लेकर हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सरकार पर हमला बोला है

By

Published : Nov 8, 2020, 6:57 PM IST

top ten news of himachal pradesh @7 pm
हिमाचल की बड़ी खबरें

Joe Biden को राष्ट्रपति बनने पर अनुराग ठाकुर ने दी बधाई

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी से जो बाइडन को राष्ट्रपति बनने पर बधाई देते हुए कहा कि भारतीय मूल की महिला के अमेरिका में उपराष्ट्रपति बनने पर देश के लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध अब पहले से और बेहतर होंगे.

रेल मंत्री से मिले सीएम जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को नई दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से भेंट की. मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण भानूपल्ली-बिलासपुर-लेह रेलवे लाइन के लिए शत-प्रतिशत केंद्रीय निधि प्रदान करने का आग्रह किया.

मंहगाई के खिलाफ 12 नवंबर को प्रदेश भर में हल्ला बोलेगी कांग्रेस

महंगाई को लेकर हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सरकार पर हमला बोला है. कुलदीप राठौर ने कहा कि मंहगाई हर रोज आसमान छू रही है. आम लोगों की पहुंच से दालें दूर हो गई है.

सरकारी डिपो में महंगे राशन पर खाद्य आपूर्ति मंत्री का गणित

एक सवाल के जवाब में तर्क देते हुए खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा है कि कुछ दालों के दाम कम भी हुए हैं जिस वजह से लोगों का नुकसान नहीं बल्कि 2 रुपये फायदा ही हुआ है. वह हमीरपुर में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता करने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे. खाद्य आपूर्ति मंत्री ने त्योहारों के सीजन में 100 ग्राम चीनी दिए जाने के सवाल पर भी प्रतिक्रिया दी है.

होटल, शैक्षिणक और व्यावसायिक संस्थानों को शिमला MC देगा प्रॉपर्टी टैक्स में छूट

नगर निगम ने होटल मालिकों को पहले ही हाउस टैक्स में राहत देने का ऐलान किया था. वहीं, अब स्कूल, कालेजों, पीजी और अन्य व्यावसायिक संस्थान जो 60 दिन तक बंद रहे हैं, उन्हें भी राहत देने का फैसला नगर निगम की ओर से लिया गया है.

बिंदल ने बनेठी पंचायत को दी विकास कार्यों की सौगात

बीजेपी विधायक राजीव बिंदल ने बनेठी पंचायत को विकास कार्यों की सौगात दी है. इस मौके पर डॉ. राजीव बिंदल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस ने नाहन विधानसभा क्षेत्र के धारटी क्षेत्र को केवल वोट बैंक समझा और इस क्षेत्र की सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल और दूसरी मूलभूत सुविधाओं की दशकों तक अनदेखी और उपेक्षा की.

हमीरपुर में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन

बड़सर विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोहारली में रविवार को आयोजित जनमंच की अध्यक्षता खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने की. जनमंच के दौरान क्षेत्र की 8 ग्राम पंचायतों कलवाल, रैली, जजरी, धबीरी, बड़ाग्रां, जमली, चकमोह और समैला के लोगों की 58 समस्याओं की सुनवाई की गई.

साहब! 'जंग के मैदान में भी इतना नहीं लड़ा जितना यहां विभागों के चक्कर काट लड़ रहा हूं'

अर्की में आयोजित जनमंच के दौरान देखने को मिला जहां एक आर्मी से रिटायर्ड जवान ने अपनी समस्या का समाधान न होने पर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलकर जनमंच में ही काम न होने पर आत्महत्या करने की बात कह दी.

कोरोना काल में नौकरी से गंवाने वालों से सरकार ने किया था रोजगार का वादा

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि सरकार के पास सभी आंकड़ा नहीं है कि रोजगार से कितने लोगों को जोड़ा जा चुका है पोर्टल पर इन दिनों पंजीकरण चल रहा है उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के अंतर्गत भी बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है. यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि जो लोग अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं उन्हें सरकार की योजनाओं के अंतर्गत सुविधा उपलब्ध करवाई जाए.

हरोली जनमंच में सुनी गई जनसमस्याएं

उद्योग मंत्री ने कहा कि अपने विभागों के माध्यम से वह लगातार हरोली के विकास के लिए प्रत्यन करते रहेंगे. उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रत्येक वर्ग के लिए जन कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details